- लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस ने कसी कमर

- बदमाशों पर गुंडा व गैंगेस्टर के तहत होगी कार्रवाई

सभी जिलों में चलेगा अभियान
एडीजी ने कहा है कि इसके लिए पुलिस की ओर से सभी जिलों में अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। जिसमें पुरस्कार घोषित अपराधियों के खिलाफ तो कार्रवाई की ही जाएगी, साथ ही जिलों में सक्रिय पेशेवर बदमाश व जेल से जमानत पर रिहा चल रहे बदमाशों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। उन्होंने सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि जिन बदमाशों के खिलाफ पांच या से उससे अधिक मुकदमे थानों में दर्ज हैं और जो गिरोह बनाकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, उनके खिलाफ गुंडा व गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

चुनाव सकुशल कराने में जुटी पुलिस
लोकसभा उपचु़नाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने दिन रात एक कर दिए हैं। इसके तहत पूरी कोशिश की जा रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव को किसी भी दशा में सकुशल संपन्न कराना है। इसके लिए डीएम व एसएसपी के नेतृत्व में टीमें लगातार कार्रवाई भी कर रही हैं। इसे देखते हुए एडीजी दावा शेरपा का मानना है कि जेल से जमानत पर रिहा चल रहे बदमाशों से चुनाव में माहौल बिगड़ सकता है। ऐसे में उनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए।

गुंडा व गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई
उपचुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए लगभग तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। जिलों में सक्रिय व जेल से जमानत पर रिहा चल रहे बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस अभियान चला रही है। इसके तहत बदमाशों पर गुंडा व गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

- दावा शेरपा, एडीजी