- पुलिस रही सतर्क, सूचना पर की कार्रवाई

GORAKHPUR : पिपरौली ब्लॉक में फर्जी वोट डालने को लेकर कई जगहों पर प्रत्याशी और समर्थक बवाल पर उतारू हो गए। गौरसपुर, जैतपुर, बनौड़ा, कालेसर, अमटौरा, पिपरौली, गड़र आदि बूथों पर वोटर लिस्ट में नाम और फर्जी वोट डालने को लेकर कहासुनी हुई। जानकारी मिलते ही अफसर और पुलिस मौके पर पहुंचे। पुलिस ने हल्के बल प्रयोग से उपद्रवियों को खदेड़ा। तिनहरा प्राथमिक विद्यालय के बूथ पर किसी ने लोगों के फर्जी वोट डालने की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने सभी को दौड़ाया लेकिन उपद्रवियों ने पास के खेत में पहुंच पुलिस को चुनौती दी। इसपर पुलिसकर्मियों ने उन्हें करीब एक किलोमीटर तक दौड़ाया लेकिन वे हाथ नहीं आए।

दीवारों पर लगे रहे पोस्टर

नगवा द्वितीय प्राथमिक विद्यालय की दीवारों पर प्रत्याशियों के पोस्टर चिपके मिले। बूथ के अंदर भी पोस्टर्स की भरमार दिखी। यहां प्रत्याशी और समर्थक झुंड बनाकर खड़े थे। किसी ने कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। सहजनवां एसओ राज कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सभी को बूथ से खदेड़ा। जैतपुर बूथ के पास पर्ची काट रहे एजेंट के साथ दस पंद्रह की संख्या में युवक खड़े थे। जिसपर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर युवकों को खदेड़ा।

प्रत्याशी को मिली नसीहत

बसूधा प्राथमिक विद्यालय के बूथ पर प्रत्याशी परमात्मा सिंह ने फर्जी वोट डालने की शिकायत 100 नंबर पर की। सूचना पर पहुंचे एसडीएम और पुलिस ने मामले की जानकारी लेने के बाद परमात्मा को गलत सूचना देने पर कार्रवाई करने की नसीहत दी। पिपरौली ब्लॉक में मतदान को लेकर अफसर काफी परेशान थे। ब्लॉक के कुछ गांवों में पहले हुए विवाद के बाद पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी।