- पिपराइच एरिया के जंगल धूसड़ में लगाया जाम

- सीओ चौरीचौरा ने दिया शराब बंद कराने का आश्वासन

GORAKHPUR: पिपराइच एरिया में अवैध कच्ची शराब का कारोबार बढ़ने से पब्लिक परेशान होने लगी है। सोमवार की दोपहर गोरखपुर-पिपराइच रोड जाम लगाकर लोगों ने कच्ची का धंधा बंद कराने की मांग की। पुलिस अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। अफसरों ने कहा कि अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान करीब एक घंटे तक आवागमन ठप रहा।

अभियान सुस्त तो चला धंधा

जंगल तिनकोनिया के आसपास बड़ी मात्रा में अवैध शराब के कारोबारी एक्टिव है। जंगल में बनने वाली शराब की तस्करी पूरे जिले में होती है। दिनभर जंगल के भीतर शराब बनाने वाले कारोबारी रात में कच्ची शराब दूसरी जगहों पर भेजते हैं। सुबह शाम शराब की दुकान लगने से क्षेत्रीय लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। पंचायत चुनाव के दौरान जंगल छत्रधारी में कच्ची शराब ने कई लोगों की जान ले ली। घटना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने कारोबार को ठप करा दिया। लेकिन पुलिस का अभियान सुस्त होते ही कारोबारी सक्रिय हो गए।

सड़क पर उतरी पब्लिक

अवैध कच्ची शराब की बिक्री से पूरे इलाके के लोग परेशान उठे हैं। शिकायत करने पर पिपराइच पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। सोमवार की दोपहर अचानक लोगों ने सड़क जाम कर दिया। क्षेत्र के छितौना गांव से लौट रहे पुलिस-प्रशासन के अफसरों की गाड़ी जाम में फंस गई। अफसरों को घेरकर लोगों ने पीड़ा सुनाई। लोगों ने बताया कि जंगल में बिकने वाली शराब ट्यूब में भरकर ले जाई जाती है। कारोबारी रात में बाइक पर लादकर शराब की खेप ले जाते हैं। पुलिस अधिकारियों ने शराब बंद कराने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।