-बिना कनेक्शन व मीटर जल रही थी लाइट, अफसरों की लगाई फटकार

- पब्लिक ने एमडी से कहा, संविदा कर्मचारी ने दिया कनेक्शन, हर माह वसूलते हैं 100 रुपए

-चीफ इंजीनियर को सिस्टम दुरूस्त करने के निर्देश

<-बिना कनेक्शन व मीटर जल रही थी लाइट, अफसरों की लगाई फटकार

- पब्लिक ने एमडी से कहा, संविदा कर्मचारी ने दिया कनेक्शन, हर माह वसूलते हैं क्00 रुपए

-चीफ इंजीनियर को सिस्टम दुरूस्त करने के निर्देश

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

सिटी व रूरल एरिया में बिजली सप्लाई व अन्य योजनाओं की समीक्षा करने यहां आए पूर्वांचल वितरण निगम के एमडी के। बालाजी ने रविवार को कैंपियरगंज एरिया के मोहनाग व साहबगंज गांव में सौभाग्य योजना के तहत विद्युतीकरण कार्य का जायजा लिया। एलएंडटी द्वारा बनाई गई लाइनों की जांच कर बिजली व्यवस्था बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से मिलकर बातचीत भी की। एमडी व चीफ इंजीनियर ने लाभार्थियों से पूछा कि कनेक्शन के नाम पर किसी ने पैसा तो नहीं लिया। बिजली कितने घंटे मिल रही है। बिल मिलता है या नहीं। इन सवालों का जवाब देते हुए लाभार्थियों ने कहा कि अब तक बिल नहीं मिला। इस पर एमडी ने जिम्मेदार अभियंताओं को फटकार लगाते हुए तत्काल बिल मुहैया कराने के निर्देश दिए।

एमडी सिटी के सर्किट हाउस से रविवार की सुबह 8 बजे ही गोरखनाथ एरिया होते हुए कैंपियरगंज के मोहनाग व साहबगंज एरिया पहुंचे। उन्होंने मोहनाग में एलएनटी द्वारा बनाई गई तीन किमी लाईन को जायजा लिया। उन्होंने घर-घर जाकर कनेक्शन जांचे। बहुत से घरों में बिना कनेक्शन बिजली इस्तेमाल करते पकड़ा गया। इस पर एमडी ने कड़ी नाराजगी जताते हुए एसडीओ एसके गुप्ता व जेई निकेतन गुप्ता को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही लोगों को भी समझाया कि बिना कनेक्शन व मीटर के बिजली इस्तेमाल करना अपराध है। लोगों ने एमडी को बताया कि कनेक्शन संविदा कर्मचारियों ने जोड़ा है। इसके लिए वे हर महीने क्00 रुपए वसूली भी करते हैं। इस पर एमडी ने अभियंताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एमडी ने फोरलेन के लाइन शिफ्टिंग की जांच की

कैम्पियरगंज से निरीक्षण कर लौटते समय पूर्वाचल एमडी के। बालाजी ने जंगल कौडि़या- मोहद्दीपुर फोरलेन निर्माण में बाधा बन रहे बिजली पोलों के शिफ्टिंग कार्य की जांच की। मोहद्दीपुर चौराहे पर फ्फ् केवी व क्क् केवी लाइनों की शिफ्टिंग ओवरहेड केबिल से देखकर एमडी ने प्रसन्नता जताते हुए विद्युत माध्यमिक कार्यमंडल व कार्यदायी फमरें को शाबाशी दी।