-प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं देने वाले छात्रों का घोषित नहीं होगा रिजल्ट

-बोर्ड की वेबसाइट पर 28 जून तक हर नंबर अपलोड कर देंगे स्कूल

GORAKHPUR: कोविड संक्रमित होने या अन्य किसी कारण से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की प्रैक्टिकल एग्जाम से वंचित विद्यार्थियों का रिजल्ट नहीं निकलेगा। उनके पास 28 जून तक का मौका है, क्योंकि 28 जून तक स्कूल हर हाल में बोर्ड की वेबसाइट पर नंबर अपलोड कर देंगे। इसके बाद उन्हें कोई मौका नहीं मिलेगा। जिले में ऐसे स्टूडेंट्स का तादाद अधिक हैं जिनकी एक या दो विषय की प्रैक्टिकल एग्जाम अभी तक नहीं हुई है।

17 स्कूलों पर चल रही परीक्षा

सीबीएसई के निर्देश पर जनपद के स्कूलों में छूटे हुए स्टूडेंट्स का प्रैक्टिकल एग्जाम 17 स्कूलों में परीक्षा चल रही है। परीक्षा देने वालों में कई विद्यार्थी ऐसे हैं, जो कोविड के कारण परीक्षा देने से वंचित रह गए थे। परीक्षा के बाद स्कूल इनके नंबर बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर देंगे।

छूटे छात्र करें स्कूल से संपर्क

जो स्टूडेंट्स किन्हीं वजहों से प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं दे सकें हैं, वे तत्काल अपने स्कूल से संपर्क कर लें। जिससे वे प्रैक्टिकल एग्जाम में शामिल हो सकें। बोर्ड ने प्रैक्टिकल एग्जाम से वंचित छात्रों के लिए दूसरी बार तिथि बढ़ाई है।

सीबीएसई ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो विद्यार्थी प्रैक्टिकल एग्जाम में देने से वंचित रहेंगे उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा। जिले में अभी भी ऐसे स्टूडेंट्स का तादाद काफी अधिक है।

- अजीत दीक्षित, डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर, सीबीएसई