- जेईई बीएड की पूल काउंसिलिंग 7 और 8 जुलाई को होगी कंडक्ट

- छूटे, फीस न जमा करने और सीट न पाने वाले कैंडिडेट्स हो सकते हैं शामिल

GORAKHPUR : लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से ऑर्गेनाइज ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम बीएड एग्जाम में शामिल कैंडिडेट्स को यूनिवर्सिटी ने एक और मौका दिया है। अब 7 और 8 जुलाई को उनके लिए पूल काउंसिलिंग ऑर्गेनाइज की जाएगी। अमृता कला विथिका और संवाद भवन में ऑर्गेनाइज होने वाली इस काउंसिलिंग में सभी छूटे कैंडिडेट्स के साथ वह कैंडिडेट्स भी शामिल हो सकते हैं, जिन्हें किन्हीं वजह से काउंसिलिंग में सीट एलॉट नहीं हो सकी। वहीं फीस न जमा कर पाने वाले कैंडिडेट्स को भी इसमें मौका दिया जाएगा।

फ‌र्स्ट डे 1 से 75000 तक की होगी काउंसिलिंग

7 और 8 को ऑर्गेनाइज होने वाली इस काउंसिलिंग में फ‌र्स्ट डे 1 से 75 हजार रैंक तक कैंडिडेट्स शामिल हो सकते हैं। वहीं सेकेंड डे 75001 से लेकर लास्ट तक सभी कैंडिडेट्स शामिल होंगे। काउंसिलिंग कोऑर्डिनेटर प्रो। जेपी विश्वकर्मा ने बताया कि सभी कैंडिडेट्स को अपने सभी ओरिजनल डॉक्युमेंट्स के साथ ही उनकी सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी लेकर आनी है।

अलग-अलग बनवाना है डीडी

जनरल और ओबीसी कैंडिडेट्स को 500 रुपए और 51250 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट लेकर आना है। वहीं एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 500 रुपए और 5000 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट लाना है। ड्राफ्ट वित्त अधिकारी, लखनऊ यूनिवर्सिटी, लखनऊ के नाम बनवाना होगा। इसके साथ ही एक शपथ पत्र भी लाना है कि लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से आवंटित कॉलेज ही कैंडिडेट को स्वीकार्य होगा। साथ ही एलॉटेड कॉलेज में एडमिशन न लेने की कंडीशन में जमा रकम किसी भी कंडीशन में वापस नहीं होगी। डीटेल्ड इंफॉर्मेशन बीएड की वेबसाइट पर हासिल की जा सकती है।