-पिपराइच के जंगल धूसड़ टोला हैदरगंज का मामला

-कंधे में लगी है गोली, मेडिकल कॉलेज में एडमिट

GORAKHPUR: पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी बेखौफ बदमाश घटनाओं को अंजाम देने में नहीं चूक रहे हैं। पिपराइच एरिया के जंगल धूसड़ टोला हैदरगंज के रहने वाले 60 वर्षीय बाबूलाल निषाद को बीती रात करीब 10 बजे बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार दी। वह खेत में बने टीनशेड में सो रहे थे और अपने खेत की रखवाली कर रहे थे। बाबूलाल को गोली मारने के बाद बदमाश मौके से भाग निकले। गोली बाबूलाल के दाहिने कंधे में लगी है। घायल बुजुर्ग का इलाज मेडिकल में चल रहा है। घायल का बेटा महेंद्र निषाद जमीन का कारोबारी है। उसने गुलरिहा के टिकरिया निवासी सदानंद से जमीन विवाद की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में लगी है।

बिस्तर पर पड़े थे लथपथ

पिपराइच के जंगल धूसड़ टोला हैदरगंज के रहने वाले बाबूलाल मकान से थोड़ी दूर स्थित खेत में बने टीनशेड में रहकर खेतों की रखवाली करते हैं। रात 10 बजे के आस-पास पत्‍‌नी बसंती देवी खाना लेकर गई थीं। थोड़ी देर बाद लोगों ने गोली चलने की आवाज सुनी। बाबूलाल गोली लगने से चीखने लगे। उन्होंने बताया कि बदमाश गोली मारकर फरार हो गए। शोर सुनकर अगल-बगल के लोग भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को सूचना दी। इस पर पत्‍‌नी बसंती देवी व पुत्र महेंद्र निषाद भी मौके पर पहुंचे। देखा कि बाबूलाल खून से लथपथ बिस्तर पर कराह रहे थे। महेंद्र ने यूपी 112 पर फोन से सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायल को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया। जहां इलाज चल रहा है।

बेटे ने पुलिस को दी जानकारी

-बाबूलाल का पुत्र महेंद्र निषाद प्रॉपर्टी का काम करता है।

-उसने पुलिस को बताया कि 2014 में गुलरिहा के ग्रामसभा भेलमपुर उर्फ भगवानपुर में एक एकड़ अठहत्तर डिसमिल जमीन का बैनामा माता बसंती देवी के नाम कराया है।

-इसका नामांतरण आदेश पारित है। जमीन उसके कब्जे में हैं।

-गुलरिहा के टिकरिया निवासी शिवचंद का पुत्र सदानंद उसे अपनी जमीन बताता है।

-जमीन छोड़ने को कहता रहता है और जमीन नहीं छोड़ने पर अंजाम भुगतने की भी धमकी दे चुका है।

-उसने आशंका जताई कि भूमि कब्जा करने की नीयत से दबाव बनाने के लिए उसने ही उनके पिता पर गोली चलाई है।

-आरोप लगाया है कि वह उनके पिता की हत्या करना चाहता है।

वर्जन

घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस टीम पहुंची थी। मामले में कई लोगों से पूछताछ चल रही है। पीडि़त परिजनों की ओर से अभी तहरीर नहीं मिला है। तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जाएगी।

-दिनेश मिश्रा, इंस्पेक्टर पिपराइच