- कोरोना से 23 टीचर्स की मौत, अब मांग रहे पीपीई किट

- एक बार फिर मतगणना में लगी टीचर्स की ड्यूटी, यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

- आरटीपीसीआर जांच के बाद ही टीचर्स की ड्यूटी लगाने की मांग, पचास लाख रुपए के मुआवजे की भी उठाई मांग

GORAKHPUR: अभी हाल ही में हुए इलेक्शन में ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए 23 टीचर्स की मौत हो गई। इस बात का जिक्र करते हुए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ अब पीपीई किट की मांग कर रहा है। ये बता दें दो मई को मतगणना है इसमें टीचर्स की भी डयूटी लगाई गई है। इसमें सुरक्षा को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ ने डीएम को एक मांग पत्र सौंपा है। इसमे संघ ने लिखा है कि कई टीचर की मौत हो गई, सैकड़ों कोरोना पॉजिटिव होकर घर पर जीवन से संघर्ष कर रहे हैं। वहीं हजारों बुखार सर्दी से ग्रस्त भी हैं। संघ ने मांग की है कि ऐसे में टीचर्स की पहले आरटीपीसीटार जांच हो इसके बाद ड्यूटी लगाई जाए। साथ ही पीपीई किट और पचास लाख मुआवेज की मांग की है। संगठन ने ज्ञापन में ये भी लिखा है कि अब और साथियों को नहीं खो सकते चाहे जो भी करना पड़े।

बहुत शिक्षक संक्रमित

जनपद गोरखपुर के शिक्षकों की मतगणना में ड्यूटी लगी है, चुनाव ड्यूटी करते समय बहुतायत शिक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं, चुनाव ड्यूटी से लौटने पर हजारों शिक्षक बुखार, सर्दी व खांसी से ग्रस्त होकर घर में ही आइसोलेट होकर इलाज करवा रहे हैं। कुछ शिक्षकों के बच्चे, पत्नी, माता पिता कोरोना संक्रमित हो गए हैं वे अपने इलाज के साथ साथ अपने परिवार के लोगों की भी देखभाल कर रहे हैं, चुनाव के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए निम्न लिखित शिक्षक अब तक काल के गाल में समा चुके हैं।

टीचर्स में दहशत का माहौल

संघ के अध्यक्ष राजेश धर दुबे और जिला मंत्री श्रीधर मिश्रा ने बताया कि इनके अलावा कई टीचर्स अभी गम्भीर हालत में हैं। ऐसे में टीचर्स में दहशत का माहौल है। अब हम किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे इसके लिए जो भी करना पड़ेगा हम करेंगे।