-मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर पर हमले का मामला

- बाहरी आने वालों पर रहेगी नजर

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज में रविवार को जूनियर डॉक्टर पर हमले के मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन सख्त हो गया है। सोमवार को प्रचार्य कक्ष में मीटिंग के दौरान मामले पर चर्चा की गई। साथ ही बाहरी आने वालों पर नजर रखने को कहा गया है।

इस प्रकार हुई घटना

गौरतलब है कि रविवार को रेजीडेंट डॉ। शैलेंद्र सिंह एक पेशेंट का इलाज कर रहे थे। इस दौरान एक युवक उनके कमरे में पहुंच गया। अभी वह कुछ समझ पाते कि युवक ने सर्जिकल ब्लेड से अपने ऊपर वार कर दिया। इसके बाद उनपर हमलाकर उन्हें जख्मी कर दिया। बताया जा रहा है कि युवक डॉक्टर के रूम में पहुंचकर सर्जिकल सामन की चोरी कर रहा था। इस बीच डॉक्टर कमरे में पहुंच गए। उन्होंने चोर को दबोच लिया। खुद को डॉक्टर के चंगुल में फंसता देख चोर ने उनके ऊपर हमला कर दिया।

रेजीडेंट लगा रहा थाने का चक्कर

युवक के हमले में घायल रेजीडेंट डॉक्टर सोमवार को गुलरिहा थाने का चक्कर लगा रहा है। थाने में उन्हें कार्रवाई का हवाला देकर लौटा दिया गया। डॉक्टर का कहना है कि घटना के दिन युवक को पकड़कर चौकी इंचार्ज को सौंप दिया गया, लेकिन चौकी इंचार्ज ने युवक को छोड़ दिया।

फरार युवक की तलाश

डॉक्टर को संक्रमण का भय सता रहा है। क्योंकि युवक ने पहले ब्लेड खुद को मारा इसके बाद डॉक्टर के शरीर पर वार कर दिया। डॉक्टर ने युवक का एचआईवी टेस्ट कराने के लिए कई बार थाने का चक्कर लगाया, लेकिन युवक नहीं मिली। उधर पुलिस फरार युवक की तलाश में लगी है।

चौकी से युवक को छोड़ देना लापरवाही है। इसे लेकर एसएसपी से मुलाकात की जाएगी और लापरवाहों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

डॉ। राजीव मिश्रा, प्राचार्य

चौकी इंचार्ज अवकाश पर चल रहे हैं। शाम तक कोई भी डॉक्टर थाने नहीं आए थे। फरार युवक की तलाश की जाएगी।

जयवर्धन सिंह, एसओ गुलरिहा