- गोला के पश्चिमी चौराहे पर दोपहर में लगा जाम, घंटों फंसी रही एंबुलेंस

GOLA BAZAR: गोला कस्बे के पश्चिमी चौराहे पर रोड के दोनों तरफ का अतिक्रमण लोगों पर भारी पड़ गया। अतिक्रमण के कारण छोटी पड़ गई रोड पर वाहनों की रेलमपेल से मंगलवार को भीषण जाम लग गया। कड़कड़ाती धूप में लोग ढाई घंटे तक जाम में तपते रहे। वहीं दो एंबुलेंस भी फंसी रही। बाद में आई पुलिस ने किसी तरह जाम से मुक्ति दिलाई।

तड़पते रहे मरीज

जाम में फंसे एंबुलेंस की सायरन बजती रही लेकिन जाम की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ा। एंबुलेंस में मरीज तड़पते रहे और उनकी हालत पर परिजन रोते रहे। परिजन एंबुलेंस से उतरकर लोगों से रिक्वेस्ट करते रहे कि वे अपने वाहन इधर-उधर करें ताकि एंबुलेंस को रास्ता मिले लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस भी धूप में पसीने से तर-बतर हो गई तब जाकर ढाई घंटे बाद जाम टूट सका।

लगी रही लंबी कतार

मंगलवार को लगन तेज था। इस कारण गोला में भीड़ काफी थी। सुबह 10 बजे ही पश्चिमी चौराहे पर जाम लग गया। इस कारण गोला, कौड़ीराम, बड़हलगंज व उरुवा कस्बे में जाने वाली रोड पर गाडि़यों की लंबी कतार लग गई। जाम ऐसा कि गाडि़यों के बीच से पैदल राहगीर तक नहीं निकल पा रहे थे। पुलिस को भी जाम खत्म कराने में पसीने छूट गए। हालांकि इस जाम की जिम्मेदार भी काफी हद तक यही पुलिस है। लोगों का कहना था कि यदि पुलिस अतिक्रमणकारियों पर समय-समय पर कार्रवाई करती रहे तो जाम की समस्या ही न हो।