- सहजनवा इलाके में पोखरे के पास झाड़ी में मिलीं लाशें

- पहचान मिटाने के लिए शवों को जलाने की भी कोशिश

GORAKHPUR: सहजनवा इलाके के चकिया मगहर मार्ग के बगल में स्थित पोखरे के पास झाड़ी में दो अज्ञात युवकों की धारधार हथियार से गला रेतकर हत्या कर फेंकी गई लाश मिली। हत्या के बाद शवों को जलाने की भी कोशिश की गई। सोमवार सुबह सूचना पाकर एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज सहित पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की पड़ताल में जुट गई।

झाडि़यों में पड़े थे शव

चकिया मगहर मार्ग के बगल में स्थित पोखरे के पास झाडि़यों में सोमवार सुबह दो युवकों की लाश देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस भी शवों की हालत देख कर हैरान रह गई। पुलिस ने दोनों की शिनाख्त के काफी प्रयास किए, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उधर सूचना पाकर एसएसपी भी मौके पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया।

कहीं और हत्या कर लाई गई लाश

पुलिस पड़ताल में सामने आया कि दोनों युवकों का गला किसी धारधार हथियार से काटा गया था। जबकि एक युवक का गला व पेट भी फाड़ा गया था। घटना स्थल पर कहीं भी खून के धब्बे नही दिखाई दिए और शव के पास कुछ गत्ते पड़े थे। ऐसे में घटना स्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस का मानना है कि दोनों की हत्या कहीं और कर शव को यहां फेंका गया है। साथ ही उन्हें जलाकर सबूत भी मिटाने की कोशिश की गई। दोनों युवकों का शरीर चेहरे से लेकर पेट तक बुरी तरह जल चुका था जिससे उनकी पहचान नहीं हो सकी।

वर्जन

दोनों शवों को देखकर ऐसा लग रहा था कि कहीं और से हत्या कर लाश वहां फेंकी गई थी। घटनास्थल पर खून के भी कोई निशान नहीं मिले हैं और शवों की शिनाख्त भी नहीं हो सकी। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

- सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी