- एक बाइक पर सवार हुए चार किशोर, दिखाने लगे रफ्तार तो जा भिड़े स्कूल वैन से

- एक की मौत, बाकी तीन गंभीर रूप से घायल, सभी केवी-4 में नौवीं के स्टूडेंट

- हादसे में वैन के ड्राइवर और कुछ बच्चों को भी आई चोटें

GORAKHPUR:

उम्र महज 15 साल, जिसे टू व्हीलर बाइक के लिए लाइसेंस नहीं मिल सकता। लेकिन उसने बाइक का हैंडल थाम लिया। खुद तो नौसिखिया था ही, अपनी बाइक पर एक या दो नहीं बल्कि तीन और दोस्तों को बिठा लिया। इसके बाद चारों निकल पड़े कुछ तूफानी करने के लिए। तेज रफ्तार में बाइक लहराते हुए ये बच्चे अचानक बाइक पर कंट्रोल खो बैठे। नतीजा, ये सामने से आ रही स्कूल वैन से जा भिड़े। इस हादसे में बाइक चला रहे किशोर की ईलाज के दौरान मौत हो गई जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं।

चारों एक ही स्कूल के

ये हादसा शुक्रवार को दोपहर के वक्त चिलुआताल के फर्टिलाइजर, भगवानपुर रोड हुई। करीब डेढ़ बजे फर्टिलाइजर स्थित केंद्रीय विद्यालय-4 (केवी) में क्लास 9 के चार स्टूडेंट्स एक ही बाइक पर सवार होकर निकले। इसमें गुलरिहा के करमहा निवासी जैद (15) बाइक चला रहा था। पीछे उसके गांव के रहने वाले क्लासमेट अरशद (15) और महफूज (15) बैठे थे। जबकि सबसे पीछे बरगदवां निवासी हिमांशु (15) था। जैद और उसके साथी हिमांशु को उसके घर छोड़ने जा रहे थे।

खो दिया बाइक पर कंट्रोल

हनुमान मंदिर के पास अचानक जैद ने बाइक पर कंट्रोल खो दिया और सामने से आ रही एक स्कूल वैन से जा भिड़। वैन ड्राइवर ने बे्रक लगाने की कोशिश की लेकिन बाइक सवार लड़कों की रफ्तार उन्हें टकराने से नहीं बचा सकी। चारों सड़क पर इधर-उधर जा गिरे। वैन के अंदर सवार नर्सरी क्लास के कई बच्चे भी अचानक ब्रेक लगने से चोट खा बैठे। आस-पास के लोगों ने चिलुआताल थाने पर सूचना दी।

मेडिकल कॉलेज में मौत

सूचना मिलने ही पुलिस ने मौके पर पहुंच घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा। ईलाज के दौरान जैद ने गंभीर चोटों की वजह से दम तोड़ दिया। जबकि अरशद, महफूज और हिमांशु की हालत गंभीर बनी हुई है। एक्सीडेंट में वैन ड्राइवर अर्जुन, वैन में सवार नर्सरी के स्टूडेंट अंकित, राधे, शिखा सिंह, जुगुल किशोर आधा दर्जन से ज्यादा बच्चों को फ‌र्स्ट एड के बाद छुट्टी दे दी गई।

वर्जन

एक्सीडेंट की सूचना पर पुलिस पहुंची। सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। वहां उपचार के दौरान एक छात्र की मौत हो गई। अन्य तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। केंद्रीय विद्यालय के चारों छात्र एक बाइक पर सवार थे।

-रामपाल यादव, एसओ चिलुआताल