- बस्ती के अजीत धर द्विवेदी को तीसरी और देवरिया की आकांक्षा को मिली सातवीं रैंक

- यूपीसीपीएमटी-15 में सिटी की इशा ने 16वां रैंक हासिल कर रोशन किया नाम

GORAKHPUR : इंटरमीडिएट में बायोलॉजी पढ़ने वाले हर स्टूडेंट का सपना होता है कि वो डॉक्टर बने। यही सपना उसे मेडिकल एंट्रेंस में कामयाबी हासिल करने को प्रेरित करता है। जब सपना सच होता है तो खुशी चेहरे से बयां होती है। मंडे को कुछ ऐसी ही खुशी देखने को मिली यूपीसीपीएमटी क्लियर कर डॉक्टर बनने की राह में पहला कदम बढ़ाने वाले स्टूडेंट्स के चेहरे पर। इन्हीं में से एक हैं गीता वाटिका की रहने वाली इशा वैश। इशा ने पहले अटेंप्ट में ही यूपीसीपीएमटी में 16वीं रैंक हासिल कर न सिर्फ अपने पैरेंट्स का, बल्कि पूरे शहर का नाम रोशन किया है। इशा ने फिजिक्स, केमेस्ट्री, जूलॉजी और बॉटनी मिलाकर कुल 200 में से 168 अंक हासिल किये हैं। सीबीएसई की स्टूडेंट रही इशा ने 10वीं और 12वीं में भी शानदार परफॉर्मेस दी थी। इशा के पिता एलआईसी में डेवलपमेंट ऑफिसर के पद पर तैनात हैं जबकि मम्मी टीचर हैं। इशा अपनी सक्सेस का क्रेडिट अपने पैरेंट्स को देती हैं।

देवरिया की आकांक्षा और बस्ती के अजीत ने किया नाम रोशन

डीडीयूजीयू की तरफ से कंडक्टेड यूपीसीपीएमटी-15 सिटी के 18 सेंटर्स पर आयोजित हुआ था। गोरखपुर के सेंटर्स पर 10,012 कैंडिडेट्स अपीयर्ड हुए। जबकि प्रदेश के 15 शहरों में कुल 1,25,524 कैंडिडेट्स में 1,22,000 कैंडिडेट्स अपीयर्ड हुए। गोरखपुर-बस्ती मंडल में जहां यूपी सीपीएमटी की परीक्षा में बस्ती के अजीत धर द्विवेदी ने पूरे प्रदेश में थर्ड रैंक और देवरिया की आकांक्षा तिवारी ने सेवेंथ रैंक हासिल की है। वहीं अजीत प्रताप सिंह ने 86, शांतनु सक्सेना ने 102 रैंक, कुमार यश श्रीवास्तव 116, तान्या गुप्ता 157, चंद्र प्रकाश 181, नैनी राजन 225, अभिषेक गुप्ता 238, शशांक कुशवाहा 241 और शिवम राय ने 269 रैंक प्राप्त कर सिटी का नाम रोशन किया है।

स्टार पीएमटी ने लहराया परचम

यूपीसीपीएमटी-15 में स्टार पीएमटी ट्यूटोरियल्स के स्टूडेंट्स ने परचम लहराया है। यूपीसीपीएमटी-15 में इंस्टीट्यूट के अजीत प्रताप सिंह ने 86वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं आकाश शुक्ला, विवेक मिश्रा, केशव, अंकिता राय, विपिन, हर्ष, वैभव प्रकाश, राहुल रंजन, अमृता, विवेक त्रिपाठी, अनुज, स्वेता पासवान, स्मिता पाठक, प्रवीण शर्मा, सैज, नियाज अहमद, वरदान गुप्ता, रिंकी यादव, कामना पांडेय, रेहाना, शशी ने भी टेस्ट?में सफलता पाई है। सभी सफल स्टूडेंट्स को पुरस्कृत करने के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके चीफ गेस्ट डॉ। वाईडी सिंह रहे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स का सेलेक्शन पूर्वाचल के स्टूडेंट्स को नई शैक्षणिक ऊर्जा प्रदान करेगा। संस्था के छात्र संवेदनशील डॉक्टर बनकर पूर्वाचल को स्वस्थ बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। स्टार पीएमटी ट्यूटोरियल्स के डॉयरेक्टर डॉ। राहुल राय ने बताया कि इस वर्ष संस्था से सीपीएमटी में कुल 83 स्टूडेंट्स ने परचम लहराया है। पिछले 15 वर्षो से स्टार पीएमटी इस परम्परा को निभा रही है। अब तक कुल 855 से अधिक स्टूडेंट्स ने मेडिकल क्षेत्र में सेलेक्ट होकर नया कीर्तिमान बनाया है।