-कोरोना काल में हो रहे घाटमपुर बाई इलेक्शन के लिए इलेक्शन कमीशन ने दी सहूलियत

-दिव्यांग और बुजुर्ग वोटर्स के घर-घर जाकर बीएलओ भरवा रहे फॉर्म 12 डी

- मंडे तक नॉमिनेशन के 32 सेट बिके लेकिन एक भी कैंडिडेट ने अभी फाइल नहीं किया

KANPUR: कोरोना काल में घाटमपुर में बाई इलेक्शन को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है। इलेक्शन कमीशन के निर्देश पर 10 हजार लोगों को घर से ही वोट करने का राइट्स मिलेगा। मौजूदा वोटर लिस्ट में 3.15 लाख वोटर हैं। इसमें 4,975 दिव्यांग और 5,733 बुजुर्ग वोटर हैं। आयोग ने सभी को घर से वोट डालने का मौका दिया है। बूथ स्तर पर इनकी वोटर लिस्ट भी अलग बनाई गई है। सभी बीएलओ को फॉर्म 12डी दिए गए हैं। जो बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स के घर जाकर फॉर्म भरवा रहे हैं।

घर पर मिलेगा पोस्टल बैलेट

फॉर्म-12 डी भरकर देने के बाद बीएलओ इसको मतदान अधिकारी को सौंप देंगे। इसके बाद वोटिंग करने के लिए बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर के घर पर पोस्टल बैलेट पहुंचाया जाएगा। इसको भरकर उन्हें सील बंद कर देना होगा। पोस्टल बैलेट से वोट डालने के बाद किसी भी परिस्थिति में बूथ पर वोट डालने का मौका नहीं मिलेगा। वहीं वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन होने के बाद वोटर लिस्ट फाइनल की जाएगी।

चौथे दिन बिके 18 नॉमिनेशन फॉर्म

नॉमिनेशन प्रॉसेस के चौथे दिन कैंडिडेट व पार्टी समर्थकों ने 18 सेट नॉमिनेशन फॉर्म खरीदे। अभी तक टोटल 32 सेट नॉमिनेशन फॉर्म बिक चुके हैं। लेकिन एक भी कैंडिडेट ने नॉमिनेशन फाइल नहीं किया। इसमें प्रमुख रूप से सपा की तरफ से 2 लोगों ने 4 सेट और बीजेपी की तरफ से 2 लोगों ने 2 सेट खरीदे।