- आनंदपुरी निवासी टिंबर कारोबारी बना शातिरों का शिकार

- टैक्स, मिठाई और सिक्यूरिटी मनी के नाम जमा कराई रकम

kanpur : अगर आपके पास कोई लॉटरी जीतने का मैसेज आए तो उस मैसेज पर कतई ध्यान न दें और न ही दिए गए लिंक पर क्लिक करें। क्योंकि इस लिंक पर क्लिक करते ही आपका संपर्क ठगों से हो जाएगा और ठग आपको अपनी मीठी बातों में फांसकर ठगी की वारदात को अंजाम देंगे। ऐसे ही एक गिरोह ने साउथ की पॉश कॉलोनी निवासी टिंबर मर्चेट के परिवार को अपनी बातों में फंसाकर तीन लाख की ठगी को अंजाम दिया। पीडि़ता ने एसपी ईस्ट शिवाजी से मामले की श्ि1ाकायत की।

कैसे की गई ठगी

आनंदपुरी निवासी गौरव गुप्ता उर्फ सनी की झकरकटी के पास टिंबर शॉप है। सनी की पत्नी ज्योति ने बताया कि लास्ट फ्राइडे को उनके मोबाइल पर मैसेज आया। उसके बाद पति के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आई। कॉल करने वाले ने 25 लाख की लॉटरी लगने की बात कही साथ ही पति की फोटो भी व्हाट्सएप पर मांगी। दूसरे दिन पति के मोबाइल पर फोटो ट्रिक से अमिताभ बच्चन, पीएम नरेंद्र मोदी और अंबानी के साथ की फोटो भेज दी। साथ ही कॉल करने वालों ने पति के आईसीआईसीआई बैंक का अकाउंट नंबर भी ले लिया।

16150 रुपए से की शुरुआत

ज्योति के मुताबिक ठगों ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर 16150 रुपए। फिर 25 हजार रुपए और 60 हजार रुपए जमा करा लिए। फिर कहा कि सिस्टम खराब है। चीफ का नाम सरदार हर्जित पटेल सिंह बताया और नए सिस्टम के लिए 1 लाख 15 हजार रुपए बैंक एकाउंट में डलवा लिए। ईनाम मिलने की खुशी में पार्टी और मिठाई के नाम पर भी रुपए लिए गए। अंत में 85 हजार रुपए इनकम टैक्स के नाम पर जमा किए.ज्योति के मुताबिक उन्हें मोबाइल बंद होने पर शक हुआ। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी।

स्क्रैप कारोबारी की बेटी से की 35 हजार की ठगी

चकेरी थानाक्षेत्र के हरजिंदर नगर निवासी साहिल स्क्रैप कारोबारी हैं। उनकी बेटी हिना शहर के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रही है। हिना ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल पर सैटरडे को कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का मैनेजर बताया और खाते की जानकारी ले ली। संडे होने की वजह से वे देर से सोकर उठीं तो देखा कि मोबाइल में 35 हजार रुपए निकलने का मैसेज पड़ा था। पुलिस ने साइबर सेल की मदद से ठगों की तलाश शुरू कर दी है।