कोहरे का कहर

- हादसे में आधा दर्जन लोग घायल, एहतियात बरतने पर बड़ा हादसा टला

-रामादेवी से भौंती तक लगा भीषण जाम, पुलिस ने क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाया

KANPUR : शहर में पारा गिरने के साथ ही कोहरे ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। बुधवार को तड़के कोहरे ने शहर को इस कदर अपने आगोश में ले लिया कि यशोदानगर बाईपास स्थित फ्लाईओवर पर लगभग जीरो विजिबिल्टी होने पर एक दर्जन से ज्यादा गाडि़यां आपस में भिड़ गईं। हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए, जबकि डंफर पलटने से भीषण जाम लग गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर घायलों को हास्पिटल में एडमिट कराया। इसके बाद क्रेन से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाकर जाम खुलवाया गया। इस दौरान करीब पांच घंटे तक ट्रैफिक बाधित रहा।

गाड़ी की स्पीड बहुत स्लो

मथुरा में रहने वाले राजीव यादव इंडिका कार से लखनऊ जा रहे थे। तड़के इतना घना कोहरा था कि उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इसलिए वो स्लो स्पीड में अंदाजे से गाड़ी चला रहे थे। वो फ्लाईओवर के रास्ते यशोदानगर बाईपास पर पहुंचे थे कि उनकी गाड़ी आगे चल रहे टमाटर लदे लोडर से टकरा गई। लोडर चकरपुर मण्डी से रामादेवी जा रहा था। हादसे में राजीव और ड्राइवर ऋषिपाल घायल हो गए। फ्लाईओवर से गुजर रहे वाहन सवार उनकी मदद कर रहे थे कि इसी बीच कोहरे की वजह से एक ईंट लदा डंफर डिवाइडर से टकराकर पलट गया। डंफर के पलटने से फ्लाईओवर में ईंट बिखर गए।

एक के बाद एक हादसा

ड्राइवर और क्लीनर कुछ संभल पाते कि पीछे से आ रहा एक ट्रक डंफर से टकरा गया। लगातार चार गाडि़यों के भिड़ने से हाइवे में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों को हास्पिटल भेज रही थी कि उसी वक्त फ्लाईओवर के दूसरे लेन में एक ट्रक डीसीएम से टकरा गया। वहीं, मुर्गी लदा लोडर दूसरे ट्रक से टकरा गया। हादसे में लोडर सवार गोविन्दनगर निवासी अमित और नीरज गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने उनको हास्पिटल भेजकर क्रेन के जरिए गाडि़यों को हटाया।

बस और डीसीएम में टक्कर

इधर, भौंती में कोहरे ने एक और हादसा करवा दिया। यहां पर उल्टी दिशा से आ रहे ट्रक की डंफर से भिड़ंत हो गई। इसी तरह पंजाब से पटना जा रही यात्रियों से भरी दो बसें डीसीएम से टकरा गईं। इसमें दो यात्री हरप्रीत सिंह और सुरजीत सिंह चुटहिल हो गए। इंस्पेक्टर संजीव त्यागी ने बताया कि हादसे में डंफर का ड्राइवर सुशील, ट्रक ड्राइवर किशन, क्लीनर सुशील और एक ड्राइवर दयाराम भी घायल हुए हैं। सभी को काशीराम ट्रामा सेंटर में एडमिट करवाया गया है।

स्पीड स्लो होने से बड़ा हादसा टला

फ्लाईओवर में जिन वाहनों की टक्कर हुई। वे स्लो स्पीड में थे। इंस्पेक्टर संजीव त्यागी के मुताबिक अगर गाडि़यों की स्पीड तेज होती तो और बड़ा हादसा हो सकता था।

रामादेवी से भौंती तक भीषण जाम

फ्लाईओवर की दोनों लेन में लगातार हादसे होने से भीषण जाम लग गया। दोनों लेन में क्षतिग्रस्त वाहनों के आड़े-तिरछे खड़े होने से अन्य गाडि़यां भी नहीं निकल पाईं। जिससे जाम और भी भयावह हो गया। पुलिस ने मौके पर जाकर किसी तरह क्रेन की मदद से क्षतिग्रस्त वाहनों को वहां से हटाया। इसके बाद ट्रैफिक धीरे-धीरे सामान्य हो पाया।