-डीआईओएस ने छापे के दौरान नकल मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक को हटाया

- हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान में 3,634 व इंटर समाजशास्त्र में 710 ने छोड़ा मैदान

UNNAO: बोर्ड परीक्षाओं नकलविहीन कराने के बोर्ड के दावों पर केंद्र व्यवस्थापकों ने पानी फेर दिया है। नकल कराने के नए-नए तरीके रोजाना सामने आ रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक के छापे के दौरान नकल की भरमार मिलने पर एक परीक्षा केंद्र के केंद्र व्यवस्थापक को हटाया गया है।

रमाशंकर दीक्षित कॉलेज का मामला

मामला ख्8 फरवरी को स्व। रमाशंकर दीक्षित बालिका इंटर कॉलेज सिरधरपुर परीक्षा केंद्र का है। यहां पर डीआईओएस ने तमाम अनियमितताओं के साथ केमिस्ट्री के प्रथम प्रश्न पत्र में एक छात्र को नकल करते पकड़ा था। जिसे लेकर केंद्र व्यवस्थापक राकेश बाजपेई के खिलाफ कार्यवाही की गई है। उनके स्थान पर राजकीय बालिका हाई स्कूल बल्लापुर गंजमुरादाबाद की प्रधानाध्यापिका को केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया है।

बीच में छोड़ रहे मैदान

हाईस्कूल में सुबह की पाली में सोमवार को हुई परीक्षा में जहां फ्,म्फ्ब् परीक्षार्थियों ने परीक्षा का मैदान छोड़ दिया वहीं दूसरी ओर इंटरमीडिएट के समाजशास्त्र के प्रथम प्रश्नपत्र में भी 7क्0 परीक्षार्थियों ने परीक्षा नहीं दी। इसी तरह सुबह की पाली में इंटर के कृषि भौतिकी एवं जलवायु विषय के तृतीय प्रश्न पत्र में एक परीक्षार्थी ने इम्तिहान नहीं दिया। यह जानकारी कंट्रोल रूम प्रभारी केएस त्रिपाठी ने दी है। उन्होंने बताया कि इस साल हाई स्कूल सामाजिक विज्ञान में जनपद से कुल ब्0,फ्0फ् परीक्षार्थी पंजीकृत हुए थे जिसमें से फ्म्,म्म्9 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया।

नहीं मिला कोई नकलची

कंट्रोल रूम प्रभारी ने बताया कि इसी तरह सुबह की पाली में इंटरमीडिएट के समाजशास्त्र प्रथम प्रश्न पत्र में क्0,फ्भ्क् परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें 9,म्ब्क् परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इसी तरह सुबह की पाली में ही इंटर के कृषि भौतिकी एवं जलवायु तृतीय प्रश्नपत्र में जनपद भर से कुल 9क् परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें 90 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान सोमवार को सुबह की पाली में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया है।