-बिकरू पुलिस हत्याकांड में अगले हफ्ते पुलिस दाखिल कर सकती है चार्जशीट, 95 परसेंट काम पूरा

-फॉरेंसिक रिपोर्ट जल्द भेजने के लिए कानपुर पुलिस ने लखनऊ एफएसएल को भेजा है रिमाइंडर

KANPUR: बिकरू कांड में पुलिस की जांच पूरी हो चुकी है। चार्जशीट फाइल करने का काम भी लगभग 95 परसेंट पूरा हो चुका है। पुलिस सोर्सेज के मुताबिक अगले 1 हफ्ते में कोर्ट में चार्जशीट फाइल की जा सकती है। पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स की निगरानी में चार्जशीट तैयार की जा रही है। जिससे कोर्ट में उसका पक्ष कमजोर न पड़े। वहीं मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट अभी तक पुलिस को नहीं मिली है। इसको लेकर लखनऊ एफएसएल को कानपुर पुलिस ने रिपोर्ट जल्द भेजने के लिए रिमाइंडर भेजा है।

पुरे होने वाले हैं तीन महीने

बता दें 2 जुलाई को चौबेपुर के बिकरू गांव में कुख्यात विकास दुबे और उसके गुर्गो ने सीओ समेत 8 पुलिसकर्मियों की गोलियों से छलनी करके हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से दर्जनों कारतूस व असलहे आदि बरामद किए थे। इसके बाद मुठभेड़ में मारे गए और अरेस्ट किए गए आरोपियों से भी कई अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए थे। शहीद पुलिसकर्मियों के शरीर से भी डॉक्टर्स ने कारतूस निकाले थे। इन सभी को फॉरेंसिक जांच के लिए लखनऊ स्थित एफएसएल को भेजा गया था। वारदात के 3 महीने बीतने को हैं, लेकिन अब तक फॉरेंसिक रिपोर्ट नहीं आई। एसपी ग्रामीण बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वारदात के बाद जुटाए गए जिन सुबूतों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया था। रिपोर्ट के लिए रिमाइंडर भेजा गया है।

---------

ऑडियो के लिए सर्टिफिकेट

पुलिस ने विकास दुबे की फोन पर विभिन्न लोगों से हुई बातचीत और उसके सहयोगी प्रेमप्रकाश की बहू की फोन पर हुई बातचीत के ऑडियो को भी सुबूत के तौर पर शामिल किया है। उसकी सत्यता के लिए साक्ष्य अधिनियम के तहत सर्टिफिकेट लिया गया है।