-मेट्रो वर्क के लिए बनी कमेटी ने केस्को अफसरों को 3 दिन में शिफ्टिंग का दिया आदेश

-पॉलीटेक्निक और मेट्रो डिपो के लिए बनाई जा रही बाउन्ड्रीवॉल के बीच डेवलप होगी ग्रीनबेल्ट

KANPUR: पॉलीटेक्निक में बनाए जा रहे मेट्रो डिपो की बाउन्ड्रीवॉल की राह में केस्को के इलेक्ट्रिसिटी पोल व लाइन आ रही हैं। ग‌र्ल्स हॉस्पिटल के पास लगे इन पोल व इलेक्ट्रिसिटी लाइन को शिफ्ट किया जाएगा। मेट्रो वर्क के लिए बनी कमेटी ने केस्को अफसरों को 3 दिन में शिफ्टिंग करने का आदेश दिया गया है।

मूल्यांकन करेगा पीडब्ल्यूडी

मेट्रो डिपो की वजह से पॉलीटेक्निक की गिराए जाने वाली बिल्डिंग्स का मूल्यांकन पीडब्ल्यूडी से कराया जाएगा। वहीं डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट अफसर ने बाउन्ड्रीवॉल के रास्ते में आ रहे पेड़ों की लिस्ट भेजने को कहा। जिससे कि पेड़ों का मूल्यांकन कराकर उन्हे नीलाम करने की अनुमति दी जा सके।

एक एकड़ में ग्रीन बेल्ट

मेट्रो वर्क के रास्ते में आने वाली समस्याओं को हल करने के लिए कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन ने एडीएम सिटी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। कमेटी की वेडनेसडे को हुई मीटिंग में पॉलीटेक्निक की मौजूदा बाउन्ड्रीवॉल और मेट्रो डिपो के लिए बनाई जा रही बाउन्ड्रीवॉल के बीच लगभग 1 एकड़ जमीन पर ग्रीन बेल्ट डेवलप करने को कहा गया। जिससे दोनों बाउण्ड्रीवाल के बीच की सरकारी जमीन पर कोई अवैध रूप से कब्जा न कर पाए। मीटिंग में डीएफओ एसएस श्रीवास्तव, लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन के डिप्टी चीफ इंजीनियर आरपी गुप्ता, असिसटेंट इंजीनियर एसओ जौहरी, केस्को अफसर एके आनन्द आदि थे।