-वीआईटी यूनिवर्सिटी व आई नेक्स्ट का इंजीनियरिंग गेटवेज सेमिनार सुबह 9 बजे से

-इंजीनियरिंग में भविष्य बनाने की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स की हर उलझन दूर करेगे एक्सप‌र्ट्स

KANPUR: टेक्नोक्रेट बनने की ख्वाहिश हर स्टूडेंट की होती है लेकिन इसके लिए सही समय पर सही मार्गदर्शन की जरूरत होती है। कंफ्यूजन और मन में उठ रहे तमाम सवालों के सटीक जवाब की आवश्यकता होती है। इसी सोच के साथ आपका अपना अखबार आई नेक्स्ट वीआईटी यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर आया है इंजीनियरिंग गेटवेज सेमिनार। रागेन्द्र स्वरूप ऑडिटोरियम में गुरुवार से शुरू हो रहे दो दिवसीय सेमिनार में एक्प‌र्ट्स छात्रों के हर सवाल का जवाब देंगे। एक्सप‌र्ट्स की सलाह से इंजीनियरिंग में भविष्य तलाश रहे छात्रों को नई दिशा मिलेगी।

पैरेंट्स भी कर सकते शिरकत

इंजीनियरिंग गेटवेज सेमिनार में स्टू़डेंट्स के साथ साथ उनके पैरेंट्स भी शिरकत करके अपनी जिज्ञासा को शांत कर सकते हैं। अपने बच्चे को कॉम्पटीशन की तैयारी कैसे कराएं, टारगेट कैसे सेट करें, किस सब्जेक्ट पर कितना और कैसे ध्यान दें? इन सभी सवालों के जवाब फील्ड के एक्प‌र्ट्स देंगे।

ये एक्सप‌र्ट्स देंगे सवालों के जवाब

आईआईटी में फिजिक्स के प्रोफेसर राजीव गुप्ता पहले सेशन में छात्रों से संवाद स्थापित करेंगे। इनके साथ एचबीटीयू के प्रो। एसयू सिद्दीकी गणित की उलझन दूर करेंगे। सेकेंड सेशन में दोपहर 12 बजे से आईआईटी में मैथ्स के प्रोफेसर जॉयदीप दत्ता इंजीनियरिंग की तैयारी को लेकर अहम जानकारियां देंगे। यूपीटीयू की प्रो। नीलू काम्बो केमेस्ट्री से संबंधित सवालों के जवाब देंगी।