-हार की हताशा या सफर की थकान के चलते टीम इंडिया ने होटल की लॉबी में नहीं काटा केक

-टीमों के स्वागत के दौरान सिक्योरिटी कारणों से गिफ्ट नहीं की जा सकी पश्मीना शॉल

KANPUR (23 Jan): कोलकाता में पिछले मैच में मिली हार की हताशा कहें या फिर कोलकाता से कानपुर तक के सफर की थकान, टीम इंडिया के खिलाड़ी कानपुर पहुंचे और होटल में स्वागत की तैयारियों की परवाह किए बिना ही अपने कमरों में कैद हो गए। होटल की ओर से टीमों के स्वागत की काफी तैयारियां की गई थीं। खिलाडि़यों को कीमती पश्मीना शॉल देने का प्लान था, लेकिन जब टीम होटल पहुंची तो उन्हें शॉल नहीं दी जा सकी। खिलाड़ी बड़ी जल्दी में अपने कमरों की ओर निकल गए। टीम इंडिया के लिए खासतौर पर तैयार किए गए केक को भी कप्तान कोहली ने काटने से इंकार कर दिया।

विराट ने किया इंकार

टीमों के स्वागत के लिए होटल की ओर से काफी तैयारी की गई थी। होटल स्टाफ सभी खिलाडि़यों को पश्मीना शॉल देना चाहता था, जो एक महिला होटलकर्मी लिए हुए थी, लेकिन सिक्योरिटी कारणों से शॉल होटल की लॉबी में देने से रोक दिया गया। इसके बाद जैसे ही विराट कोहली लॉबी में आए, होटल के एमडी विकास मल्होत्रा ने उनसे टी-20 मैच के लिए खासतौर पर तैयार कराए गए 20 केक को काटने की रिक्वेस्ट की, लेकिन वो रिक्वेस्ट ठुकरा कर आगे बढ़ गए। हालांकि होटल एमडी ने बताया कि विराट ने इसे बाद में होटल रूम में काटने को कहा है। गौरतलब है कि पिछले साल ग्रीनपार्क में टीम इंडिया के 500वें टेस्ट मैच के दौरान भी होटल में इसी तरह का केक काटा गया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सका।

धोनी से नहीं की गुजारिश

विराट से पहले फॉर्मर कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी लॉबी में पहुंचे तो होटल एमडी ने उनका भी स्वागत किया। धोनी की नजर पहले ही केक पर पड़ चुकी थी, वो उस तरफ बढ़े भी लेकिन चूंकि वो अब टीम के कप्तान नहीं हैं इसलिए होटल की ओर से केक काटने के लिए उनसे गुजारिश नहीं की गई। इसलिए वो भी होटल स्टाफ को इग्नोर कर आगे बढ़े गए। हालांकि जाते-जाते धोनी ने ये जरूर कहा कि हर बार आप केक जरूर कटवाते हैं।

बुझे-बुझे से कोच

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले भी बुझे-बुझे से नजर आए। अन्य खिलाडि़यों की तरह ही उन्होंने भी स्वागत के दौरान कोई रिएक्शन नहीं दिया और सीधे लिफ्ट की ओर बढ़ गए। उनसे भी किसी ने केक काटने की रिक्वेस्ट नहीं की। उनके चेहरे के एक्सप्रेसन देखकर साफ नजर आ रहा था कि रविवार को कोलकाता में खेले गए आखिरी वनडे मैच में 5 रन की हार से वो निराश हैं।