- दोस्तों की पिटाई से हो गया था परेशान, 5 लाख रुपए न देने पर बेइज्जती की धमकी दे रहे थे

- फेसबुक पोस्ट के अलावा 2 पेज का सुसाइड नोट लिखा था, 16 मिनट पहले की फेसबुक पोस्ट

KANPUR : पनकी में सुसाइड करने वाले बीटेक स्टूडेंट सत्यम अवस्थी को उसके ही फ्रेंड्स ने हनी ट्रैप में फंसा दिया था। 10वीं से साथ पढ़ने वाले दोस्त ही उसे ब्लैकमेल करने लगे थे। बीते एक साल में सत्यम नाना के अकाउंट से 99500 रुपए और पिता के अकाउंट से 75000 रुपए निकाल कर ब्लैकमेलर फ्रेंड्स को दे चुका था। अब आरोपी उससे 5 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। जिसकी वजह से सत्यम डिप्रेशन में आ गया था। उसने आत्महत्या करने से 16 मिनट पहले ही फेसबुक पर सुसाइड नोट पोस्ट किया था। फेसबुक पर सबसे पहले सुसाइड नोट सत्यम के ममेरे भाई माधव ने देखा। वह भागता हुआ ऊपर पहुंचा, लेकिन उससे पहले ही सत्यम ने सुसाइड कर लिया था। मौके पर पहुंची पुलिस को 2 पेज का सुसाइड नोट भी मिला है।

ऐसे शुरू 'ब्लैक' स्टोरी

सुसाइड नोट के मुताबिक, सत्यम को दसवीं क्लास से साथ पढ़ने वाली लड़की से दोस्ती के बाद प्यार हो गया था। सत्यम उससे शादी करना चाहता था, लेकिन लड़की ने उसके दोस्त आकाश से दोस्ती कर ली। लड़की के साथ इस गुट में आकाश, शुभम और नितिन शामिल था। इन लोगों ने योजना बनाई। लड़की के साथ उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें बनाकर सत्यम को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। सत्यम ने सुसाइड नोट में लिखा है कि रुपए न देने पर आरोपी उसके साथ मारपीट करते थे। मोहल्ले में उसकी इंसल्ट करने की धमकी देते थे।

दुनिया छोड़ गया होनहार

परिजनों ने बताया कि सत्यम के पिता आढ़ती हैं। वह बचपन से नाना के साथ रहता था। उन्होंने उसका पालन पोषण किया था। सत्यम पढ़ने में होशियार था। वह थ्रू आउट फ‌र्स्ट डिवीजन से पास था। दो दिन पहले छपेड़ा पुलिया के पास रहने वाले बड़े मामा श्याम नारायण की बेटी की शादी में पूरा परिवार आया था। 14 दिसंबर की शाम मामी लक्ष्मी ने उसे घर आने को कहा था। वह मामी को लेने जा रहा था। इसी बीच आरोपी मिल गए। सबने मिलकर सत्यम की पिटाई कर दी और स्कूटी में भी तोड़ फोड़ भी कर दी।

-------------

9 दिसंबर से आरोपी कर रहे थे संपर्क

5 लाख रुपए की रंगदारी वसूलने के लिए आरोपी सत्यम को तलाश रहे थे। वे 9 दिसंबर से उसे फोन कर रहे थे। सत्यम उनका फोन नहीं उठा रहा था। जिसकी नाराजगी भी सभी ने 14 दिसंबर को निकाली। परिजनों के मुताबिक मारपीट के दौरान वो लड़की भी वहीं मौजूद थी। जिसके साथ सत्यम की अश्लील तस्वीरें थीं।

सभी आरोपी के नाम-पते लिखे

सुसाइड नोट में चारों के नाम और एड्रेस के साथ मोबाइल नंबर लिखने के बाद सत्यम ने लिखा है कि इन लोगों ने मेरे नाना के अकाउंट से रुपए निकालने के लिए मजबूर किया। सत्यम ने लिखा है कि बीते दो साल में घर का दो लाख रुपये देने के बाद भी सभी उसे मारने की धमकी देते थे। इलाहाबाद बैंक के खाते से भी रुपये निकालने की बात सत्यम ने लिखी है। सुसाइड नोट के अंत में सत्यम ने परिवार वालों से माफी मांगी है।

मामूली धाराओं में िरपोर्ट दर्ज

सत्यम के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सुसाइड के लिए मजबूर करने की रिपोर्ट दर्ज की है। जबकि मामला साफ-साफ साइबर बुलिंग, रंगदारी मांगने, गाली गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का है। थाना प्रभारी पनकी ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 2 टीमें बनाई गई हैं। जल्द ही आरोपियों की अरेस्टिंग की जाएगी।