-नौबस्ता के सिमरा गांव का मामला, कहासुनी के बाद दो पक्षों में मारपीट

-पुलिस ने दूसरी मूर्ति स्थापित कर स्थिति को संभाला, सुबह फिर तनाव होने पर बंद कराया कार्यक्रम

KANPUR: नौबस्ता में गुरुवार को गणेश पूजा के दौरान दो पक्षों में झगड़ा हो गया। उनमें कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। एक पक्ष इतना भड़क गया कि उसने पूजा में खलल डालने के लिए गणेश भगवान की मूर्ति ही तोड़ दी। जिससे हड़कम्प मच गया। पुलिस को पता चला तो उनके होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस ने पहले तो मौके पर जाकर खंडित मूर्ति को हटाकर नई प्रतिमा स्थापित कराई, लेकिन जब सुबह मामले ने दोबारा तूल पकड़ा तो पुलिस ने परमीशन न होने का हवाला देकर कार्यक्रम बंद करा दिया।

साउंड बंद कराने पर

नौबस्ता के सिमरा गांव में दुर्गेश, क्रांति समेत अन्य इलाकाई लोगों ने पांच सितंबर को गणेश प्रतिमा स्थापित की थी। गुरुवार की रात को आरती चल रही थी। इसी बीच इलाकाई निवासी सनी और राम सजीवन ने अन्य साथियों के साथ वहां पहुंचकर साउंड बंद कर दिया। जिससे दुर्गेश समेत अन्य आयोजक भड़क गए। उनके बीच गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गई। दोनों पक्षों से सैकड़ों लोग मौके पर जमा हो गए और तनाव बढ़ने लगा।

दोनों पक्षों ने लगाए आरोप

इसी बीच किसी अराजकतत्व ने भगवान गणेश की एक प्रतिमा तोड़ दी। जिससे वहां पर हड़कम्प मच गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर दोनों पक्षों को शांत कर खंडित प्रतिमा का हटाकर नई मूर्ति लगवा दी, लेकिन सुबह फिर मामले ने तूल पकड़ने पर पुलिस ने परमीशन न होने का हवाला देकर कार्यक्रम बंद करवा दिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। दुर्गेश ने सनी पर शराब के नशे में मारपीट कर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगाया है, जबकि सनी ने दुर्गेश पर मारपीट का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि इलाके में एक युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद भी वे साउंड बजा रहे थे। जिसे लेकर सिर्फ कहासुनी हुई थी।