- फूड कोर्ट में मेम्बरशिप कार्ड बनाने पर स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में 17 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

- वेज बिरयानी में मांस का टुकड़ा निकलने पर फूड कोर्ट के नोसीजान रेस्टोरेंट पर दर्ज हो चुकी है एफआईआर

- नेक्स्ट वीक जिला प्रशासन ने जेड स्क्वॉयर मॉल के मैनेजमेंट को किया तलब, पक्ष सुनने के बाद की जाएगी कार्यवाही

kanpur@inext.co.in

KANPUR : फूड कोर्ट में जबरन क्00 रुपए का मेम्बरशिप कार्ड बनाए जाने के मामले में जेड स्क्वॉयर मॉल पर शिकंजा कसता जा रहा है। शनिवार को स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान कोतवाली के विवेचक ने सुबूत इकट्ठा करने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी है। वहीं जिला प्रशासन भी इस मुद्दे पर मॉल प्रबंधन को अगले हफ्ते बुलाकर पक्ष सुनकर कार्यवाही करेगा।

विवेचक ने मांगी मोहलत

जेड स्क्वॉयर मॉल के फूड कोर्ट से खाने-पीने का सामान खरीदने के लिए क्00 रुपए का मेम्बरशिप कार्ड जबरन बनाया जाता है। इसके विरोध में एडवोकेट अश्विनी आनंद ने स्पेशल सीजेएम कोर्ट में याचिका दायर की थी। बीती क्म् दिसंबर को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले की विवेचना कर रहे कोतवाली एसओ को और सुबूत इकट्ठा करने को आदेशित किया था। शनिवार को सुनवाई के दौरान विवेचक ने सुबूत इकट्ठा करने के लिए कुछ और दिनों की मोहलत मांगी। इस पर कोर्ट ने क्7 जनवरी को अगली सुनवाई की तारीख लगाई है।

गड़बडि़यों का अड्डा

मॉल का फूड कोर्ट खाने-पीने के मामले में गड़बडि़यों का अड्डा बन चुका है। खराब खाने को लेकर पिछले हफ्ते ही एक कस्टमर ने बवाल मचाया था। इससे पहले एडवोकेट अश्विनी आनंद ने भी वेज बिरयानी में मांस का टुकड़ा निकलने का विरोध करते हुए अदालत में याचिका दायर की थी। क्म् दिसंबर को सुनवाई के दौरान स्पेशल सीजेएम हरेन्द्र बहादुर ने फूड कोर्ट के नोसीजान रेस्टोरेंट के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के आदेश दिए थे।

अगले हफ्ते किया तलब

आई नेक्स्ट की खबर का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने भी जेड स्क्वॉयर मैनेजमेंट को तलब किया था। मगर, ब्रांड कानपुर के आयोजन में बिजी एडीएम सिटी अविनाश सिंह के सामने फूड कोर्ट वाले अपना पक्ष नहीं रख सके। एडीएम सिटी ने कहा कि अगले हफ्ते मॉल प्रबंधन को अपना पक्ष रखने के लिए बुलवाया जाएगा। बताते चलें शहर का हर आम और खास मेम्बरशिप कार्ड के विरोध में है। सभी का कहना है कि कार्ड का कॉन्सेप्ट बंद होना चाहिए।