- बिठूर पुलिस ने 7 बंजारों को किया अरेस्ट, राजस्थान से लखनऊ और बिहार तक एक्टिव है गैंग

- पशुओं की चोरी कर विभिन्न जिलों में गोकशों को सप्लाई करता था, कुली बाजारी में भी बेचे

>kanpur@inext.co.in

kanpur : बिठूर पुलिस ने पशुओं को चोरी कर कटान करने वाले गैंग का खुलासा किया है। सात बंजारों को अरेस्ट कर जेल भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक इस इंटरस्टेट गिरोह में दो दर्जन से ज्यादा लोग शामिल हैं। उनकी तलाश की जा रही है। राजस्थान के कोटा निवासी बंजारों का यह गैंग पशु चोरी करके यूपी व बिहार के विभिन्न जिलों में गोकशों को सप्लाई कर रहा है। सात अप्रैल की रात इसी गिरोह ने बिठूर में नारामऊ क्रॉ¨सग के पास भी गोवंशीय पशुओं का कटान कराया और जानवरों के अवशेष फेंककर माहौल बिगाड़ने की साजिश रची थी।

कुलीबाजार का कसाई शामिल

डीसीपी पश्चिम की टीम ने ट्यूजडे को चार बंजारे, कुलीबाजार के एक कसाई समेत सात आरोपियों को जेल भेज दिया। उनसे गोकशी के लिए बिहार भेजे जा रहे दो पशु चोरी व कटान करने के उपकरण बरामद किए गए हैं। आठ अप्रैल की दोपहर नारामऊ में जीटी रोड किनारे बोरियों में गोवंश के अवशेष मिलने की सूचना पर ¨हदू संगठनों के पदाधिकारियों ने जमकर हंगामा किया था। पुलिस ने उन्हें शांत कराया और अज्ञात गोकशों के खिलाफ बिठूर थाने में मुकदमा दर्ज किया था।

डीसीपी ने लगाइर् थी टीमें

डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने गोकशी करने वालों की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें लगाई थीं। सर्विलांस टीम की मदद से ट्यूजडे को पुलिस ने राजस्थान के कोटा जिले के मोढक व अनंतपुरा थानाक्षेत्रों के ढावा देव व कलम का कुआं गांव निवासी चार बंजारों मोहर सिंह, कैलाश राठौर, मोहन दायमा व मान सिंह को पकड़ा., उनकी निशानदेही पर बिल्हौर के उत्तरीपुरा निवासी लोडर मालिक राजेंद्र कुमार उर्फ पालू व उसके चालक रायपुरवा लक्ष्मीपुरवा निवासी पप्पू साहू व कुलीबाजार निवासी कसाई व मीट कारोबारी अरमान अहमद कुरैशी को भी गिरफ्तार किया गया।