- शताब्दी नगर फेज-1 योजना में 372 लोगों की निकली लॉटरी

- नए कलेवर में स्कीम बेचने पर केडीए को 45 करोड़ का मुनाफा

kanpur@inext.co.in

KANPUR : शताब्दी नगर फेज-1 (रतनपुर विस्तार पार्ट-1) योजना के भूखंडों की लॉटरी में असली जैकपॉट केडीए का लगा। जिस योजना को पहली बार ज्यादा रिस्पॉन्स नहीं मिला। दूसरी बार वही विस्तारित योजना केडीए को 45 करोड़ का मुनाफा करा गई।

पौने चार सौ भूखंड

केडीए ने मोतीझील बाल उद्यान में शताब्दी नगर फेज-1 (रतनपुर विस्तार पार्ट-1) के भूखण्डों की लाटरी निकाली। इसमें एचआईजी के 71, एमआईजी के 145 व एलआईजी के 156 समेत कुल 372 भूखंडों की लाटरी डाली गयी। एचआईजी के लिए 633 आवेदन, एमआईजी के लिए 2,410 आवेदन जबकि एलआईजी के भूखडों के लिए 3,499 लोगों ने एप्लाई किया। इस तरह आवेदकों की संख्या 6542 तक पहुंच गई।

45 करोड़ का मुनाफा

जिस स्कीम के लिए अबकी साढ़े छह हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया है। उसकी लॉटरी में फायदा तो 372 लोगों को हुआ। मगर, असल जैकपॉट केडीए का लगा। केडीए अफसरों के अनुसार इस लॉटरी से प्राधिकरण को लगभग 45 करोड की आय होगी। लॉटरी के वक्त बाल उद्यान में ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रदीप कुमार सिंह, उपनगर आयुक्त राकेश यादव, उपसचिव सोम कमल सीताराम, संतोष यादव समेत अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। सफल आवेदकों की लिस्ट केडीए वेबसाइट www.kdaindia.co.in पर अपलोड कर दी गई है।