-दो टिंबर फर्म में आग, लाखों का माल राख

-बांस मंडी में संडे सुबह शॉर्ट सर्किट से लगी आग, फायर ब्रिगेड की 10 गाडि़यों ने पाया काबू

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : बांस मंडी में संडे सुबह लगभग साढ़े तीन बजे इलेक्ट्रिक पोल से टिंबर मार्ट तक जाने वाली केबिल में आग लग गई। देखते ही देखते ही आग बांस-बल्ली की दो फर्म तक पहुंच गई। तेज आवाज के साथ बांस जले तो इलाके में दहशत का माहौल बन गया। सूचना पर लाटूश रोड, फजलगंज व मीरपुर से दमकल गाडि़यां पहुंचीं और करीब 10 फायर टेंडर की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों का माल जल गया।

पोल से दफ्तर में पहुंची आग

गांधी नगर पी रोड निवासी कारोबारी विमल कुमार तिवारी की बांसमंडी में हमराज कांप्लेक्स के पास इंडिया ¨टबर नाम से फर्म है। उनके पड़ोस में डिप्टी पड़ाव निवासी आरिफ अनवर उर्फ मीनू की हिन्द ¨टबर फर्म है। विमल ने बताया कि शॉप के बाहर बने दफ्तर में बिजली तारों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। लपटें और तेज धुआं उठने पर आसपास के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने कंट्रोल रूम को सूचना दी।

सप्लाई बंद कर बुझाई गई आग

लाटूश रोड फायर स्टेशन के एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि दोनों फर्म में बांस व बल्ली भरी हुई थी। आग से बांस तेज आवाज के साथ फटकर जल रहे थे। इलाके की बिजली सप्लाई बंद कराकर 10 अग्निशमन गाडि़यों की मदद से आग पर काबू पाया गया। कारोबारी विमल और आरिफ ने बताया कि लाखों का माल जलकर राख हो गया।