- शेयर कारोबारी की पत्नी निशा की हत्या के मामले में रूपम टाकीज के मालिक का एकलौते बेटा राघव हिरासत में

-आला-ए-कत्ल हथौड़ी भी राघव के घर से बरामद लेकिन कत्ल की असली वजह अभी भी तलाश रही पुलिस

-उसी कंपाउंड में है 20 मीटर की दूरी पर है राघव का बंगला, प्रेम संबंधों और चोरी के एंगल पर टिका मोटिव

- मां की डेडबॉडी देख छोटी बेटी सलोनी के चिल्लाने पर घर पहुंचने वाला पहला शख्स भी राघव ही था

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: रानीघाट में शेयर कारोबारी अरुण केजरीवाल की पत्नी निशा के कत्ल में पुलिस ने पड़ोस के बंगले में रहने वाले रूपम टाकीज के मालिक के एकलौते बेटे को हिरासत में लिया है। पुलिस ने उसी बंगले से आला-ए-कत्ल हथौड़ी की भी बरामदगी की है। हालाकि पुलिस कत्ल की वजह का अभी भी पता नहीं लगा सकी है। प्रेम संबंध और लूटपाट इन्हीं दो बातों पर पुलिस मामले का खुलासा कर सकती है। फ्राईडे को पुलिस की जांच में तेजी दिखाई दी। शाम होते होते कत्ल की तफ्तीश करने वाली टीम ने एफएसएल टीम के साथ मिल कर निशा केजरीवाल के घर के पास में ही रहने वाले पुनीत सिंह के घर में बनी एक कोठरी से एक हथौड़ा बरामद किया।

रूपम टाकीज के मालिक का बेटा हिरासत में

कत्ल की जांच में जुटी आईजी रेंज की क्राइम ब्रांच ने राघव को गुरुवार को ही उठा लिया था। राघव चमनगंज में स्थित रूपम टाकीज के मालिक पुनीत सिंह का एकलौता बेटा है। जोकि रानीघाट के जेपी श्रीवास्तव कंपाउंड में अरुण केजरीवाल के बंगले से चंद कदमों की दूरी पर बने बंगले में ही रहता है। राघव फिलहाल मुंबई में रह कर एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। बंगले पर मां-बाप और एक छोटी बहन रहती है जोकि अभी पढ़ रही है। मालूम हो कि रूपम टॉकीज के अलावा इसी परिवार के सदस्य माल रोड स्थित हीर पैलेस को भी चलाते हैं। इस परिवार की हैसियत भी काफी अच्छी बताई जाती है।

लद्दाख घूम कर आया था

पड़ोसियों के मुताबिक एक हफ्ते पहले पूरा परिवार लद्दाख घूमने गया था। राघव के इस कत्ल में शामिल होने की बात से ही पूरे कंपाउंड में रहने वालों के होश उड़ गए। किसी को इस बात का यकीन ही नहीं हो रहा कि राघव की इलाके में इमेज अच्छी थी। वहीं जब राघव के परिजनों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

बंगले से बरामद हुअा आलाकत्ल

राघव से पूछताछ के बाद पुलिस और एफएसएल की टीम दोपहर बाद जेपी श्रीवास्तव कंपाउंड पहुंची। जहां राघव के बंगले हीरकली में बनी एक पुरानी कोठरी से पुलिस ने हथौड़ी को बरामद किया। एफएसएल यूनिट ने हथौड़ी में खून की पुष्टि के लिए उसकी जांच भी की। इस दौरान लगातार दिन भर पुलिस और क्राइम ब्रांच जेपी कंपाउंड में ही चहल कदमी करती नजर आई।

सीसीटीवी फुटेज से पुष्टि

पुलिस ने गुरुवार रात को ही जेपी कंपाउंड के बाहर बंगले में लगे सीसीटीवी कैमरे की क्ख् घंटे की फुटेज को हासिल कर लिया था। यह फुटेज दोपहर से लेकर रात तक की थी। जिसे एनालाइज कर फुटेज में दिखे हर शख्स व गाड़ी का एक लॉग मेनटेन किया गया। इससे भी पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले थे।

--------------------

कत्ल की वजह में खेल ?

निशा हत्याकांड में पुलिस शनिवार को अहम खुलासा करेगी, लेकिन कातिल को हिरासत में लेने के बाद भी पुलिस कत्ल की वजह को साफ नहीं कर पा रही है। या फिर उसे बताना नहीं चाहती। जिससे इस खुलासे पर भी सवाल उठ सकते हैं। जोकि इस प्रकार हैं।

ये सवाल मांग रहे जवाब?

- कत्ल की वजह अगर लूटपाट थी तो करोड़पति के बेटे ने निशा के ही घर को क्यों चुना?

- अरुण केजरीवाल से ज्यादा हैसियत रखने वाले परिवार के एकलौते बेटे को आखिर लूटपाट की जरूरत ही क्यों पड़ी?

- बंगले में निर्मम हत्या के बाद भी लूटी गई रकम साफ नहीं है और उसकी बरामदगी का भी पता नहीं है

- वारदात में शामिल राघव के साथ वो दो लोग कौन थे जो निशा केजरीवाल के साथ घर में मौजूद थे?

- छोटी बेटी की शादी टूटने की वजह क्या थी? क्या किसी रक्त संबंधी को राघव की बंगले में मौजूदगी की जानकारी थी?

- क्या ये कत्ल एकतरफा प्यार का नतीजा था?