- कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पैसेंजर्स की सुविधा के लिए लगाए ज्यादातर एटीएम नहीं कर रहे हैं काम

- कोई लंबे समय से बंद पड़ा तो किसी में कैश नहीं, डिजिटल इंडिया का ड्रीम प्रोजेक्ट कैसे होगा पूरा

KANPUR। अगर आप पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया के ड्रीम को पूरा करने के लिए जेब में कैश की बजाए सिर्फ एटीएम रखकर चलते हैं तो सेंट्रल स्टेशन मत जाइएगा। क्योंकि आपकी ये अच्छी सोच आपको मुश्किल में डाल सकती है। क्योंकि यहां लगे ज्यादातर एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। कुछ बंद पड़े हैं तो वहीं जो खुले हैं उनके कैश नहीं है या फिर सर्वर डाउन बंद पड़े है। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप घर से कैश लेकर निकलें या फिर स्टेशन के रास्ते में ही किसी एटीएम से कैश निकाल लें।

पांच एटीएम में दो खुले मिले

कानपुर सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड तीन व कैंट साइट दो एटीएम है। जिसमें से कैंट साइड आरपीएफ थाने के पास वाला एटीएम लंबे समय से बंद पड़ा हुआ है। वहीं टिकट हॉल में मौजूद एटीएम कैश न होने की वजह से बंद रहता है। वहीं सिटी साइड कुली विश्राम गृह के पास लगाए गए चार एटीएम में दो करीब एक साल पहले ही बंद हो चुके है। बचे हुए दोनों एटीएम सिर्फ दिन में खुलते है। उनमें भी अक्सर कैश की प्रॉब्लम रहती है। अगर स्थिति यही रही तो होली के दौरान यह बड़ी समस्या बन सकती है जब पैसेंजर्स का फ्लो कई गुना बढ़ जाएगा।

5 एटीएम विभिन्न बैंक के स्टेशन कंपाउंड में

3 एटीएम काफी दिनों से बंद पड़े

2 एटीएम खुलते है लेकिन रहती है कैश की समसया

3 लाख पैसेंजर्स का डेली आवागमन है सेंट्रल पर

--

कोट

एटीएम की सुविधा रेलवे नहीं बैंकों की ओर से दी जाती है। पैसेंजर्स की समस्या को देखते हुए मैं संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर इस समस्या को दूर करने का प्रयास करूंगा।

हिमांशु शेखर उपाध्याय, डायरेक्टर, कानपुर सेंट्रल