-ट्रेनों की तरह बसों में भी जर्नी के दौरान ऑनलाइन खाना बुक करने के लिए रोडवेज ने लॉन्च किया एप

-एक क्लिक पर जहां चाहे वहां मिलेगा खाना, लखनऊ-कानपुर-दिल्ली रूट की बसों में फैसिलिटी शुरू

KANPUR। रोडवेज बसों में जर्नी करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब वह ट्रेनों की तरह बसों में भी जर्नी के दौरान ऑनलाइन खाना बुक कर सकते है। इसके लिए परिवहन निगम ने रोडवेज पैसेंजर्स के लिए 'मील ऑन रोड' एप लॉन्च किया है। जिसके चलते पैसेंजर्स कभी भी अपने स्मार्ट फोन से अनुबंधित यात्री प्लाजा से भोजन मंगा सकता है। जो उसे बस में उसकीसटी पर ही अवेलेबल करा दिया जाएगा।

ऐसे काम करेगा एप

परिवहन निगम के ऑफिसर्स के मुताबिक इस सुविधा का लाभ लेने के लिए रोडवेज पैसेंजर्स को अपने स्मार्ट फोन में प्ले स्टोर से 'मील ऑन रोड एप' को डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद उसे अपनी ई-मेल आईडी व पासवर्ड डालना होगा। इसके डालते ही एप खुल जाएगा। जिसके बाद आपके सामने परिवहन विभाग से अनुबंधित यात्री प्लाजा की लिस्ट होगी। जिसका चयन कर आप को ये डिटेल फिल करनी होगी कि आपको खाना किस प्लेस पर चाहिए। ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद पैसेंजर्स को निर्धारित स्थान पर बस पर ही भोजन मुहैया कराया जाएगा। उदाहरण के तौर पर लखनऊ से दिल्ली जाने वाले पैसेंजर्स को अगर कानपुर में खाना चाहिए तो वह एप के माध्यम से बस में ही खाना मंगा सकता है।

एप पर ही दे सकेंगे फीडबैक

रोडवेज ऑफिसर्स के मुताबिक मील ऑन रोड से जहां पैसेंजर्स एक तरफ जर्नी के दौरान अपने स्मार्ट फोन से खाना बुक कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर पैसेंजर्स बस अड्डे व बसों की सफाई, खाने की क्वॉलिटी व बसों के संचालन को लेकर भी अपना फीडबैक परिवहन निगम तक पहुंचा सकते है। जिस पर तत्काल एक्शन लिया जाएगा।

रेलवे की तर्ज पर कर रहे काम

रोडवेज कानपुर रीजन के आरएम अतुल जैन के मुताबिक रोडवेज का लक्ष्य पैसेंजर्स को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराना है। रेलवे की तरह परिवहन विभाग भी अपने पैसेंजर्स को बेहतर सुविधा मुहैया कराएगा। जैसी की परिवहन निगम ने हाल ही में लग्जरी बसों के फेयर में टेलिस्कोपी प्रणाली लागू की है। उसके कुछ दिनों के बाद ही निगम ने मील ऑन रोड प्रोजेक्ट लांच कर दिया।

- 6 लग्जरी स्कैनिया व वाल्वो बसें वाया कानपुर होकर चलती

- 30 जनरथ एसी बसें कानपुर से संचालित होगी

- 1 हजार से अधिक बसों को डेली संचालन होता कानपुर से

- 50 हजार से अधिक पैसेंजर्स डेली जर्नी करते

- 5 हजार से अधिक वीआईपी पैसेंजर्स डेली लग्जरी बसों में जर्नी करते

कोट

पैसेंजर्स को बेस्ट सुविधाएं मुहैया कराने के लिए परिवहन निगम ने मील ऑन रोड एप लांच किया है। जिससे पैसेंजर्स जर्नी के दौरान बैठे-बैठे खानेपीने का सामान ऑडर कर सकता है।

अतुल जैन, आरएम, रोडवेज कानपुर रीजन