-दर्शनपुरवा में रहते हैं फैक्ट्री मालिक, सूचना मिलने पर पनकी स्थित फैक्ट्री पहुंचे

-फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाडि़यां मौके पर पहुंची

KANPUR :

पनकी में सोमवार की सुबह प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से हड़कम्प मच गया। आनन फानन में कर्मचारी पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग और विकराल हो गई। जिसे देख कर्मचारियों के भी होश उड़ गए। वे जान बचाने के लिए फैक्ट्री से बाहर आ गए। सूचना पर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाडि़यां मौके पर पहुंची, जिसकी मदद से फायर जवान आग पर काबू पा सके।

कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए

दर्शनपुरवा में रहने वाले राजेश कुमार की पनकी साइड नम्बर 5 में प्लास्टिक की फैक्ट्री है। रोज की तरह सोमवार को कर्मचारी फैक्ट्री पहुंचे थे। वे जैसे ही फैक्ट्री के अन्दर गए तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि फैक्ट्री में आग की लपटें उठ रही थीं। आनन फानन में कर्मचारी पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। उधर, आग की लपटें फैक्ट्री में रखे हुए केमिकल के ड्रम तक पहुंच गई।

आग और विकराल हो गई

केमिकल के ड्रम के चपेट में आते ही तेज धमाके के साथ आग और विकराल हो गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से ज्यादा गाडि़यों समेत फायर के जवान मौके पर पहुंच गए। वे करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से इलाके की बिजली काट दी गई थी। धुएं की घुटन से इलाकाई लोग घर और फैक्ट्री से बाहर निकल आए। फैक्ट्री मालिक के मुताबिक फैक्ट्री में सबकुछ जलकर खाक हो गया है। उन्हें करीब 30 लाख का नुकसान हुआ है। फायर ऑफिसर के मुताबिक प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। जांच के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा।