-स्वीट शॉप पर बवाल करने वाले पॉलीटेक्निक छात्रों को चिन्हित करने में जुटी पुलिस

-पॉलीटेक्निक प्रशासन ने पुलिस को बोस हॉस्टल के छात्रों का फोटो सहित ब्यौरा दिया

-पॉलीटेक्निक भी एक्शन के मूड में, आरोपी छात्रों के डिसिप्लिन मा‌र्क्स कटेंगे

KANPUR: गुरुदेव चौराहे के पास एक स्वीट हाउस में तोड़फोड़ करने वाले गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक के मेंबर्स को चिन्हित करने में नवाबगंज पुलिस जुट गई है। पुलिस ने पॉलीटेक्निक प्रशासन से हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स का डिटेल हासिल कर लिया है। पुलिस के हाथ एक बवाली छात्र की फोटो लग गई है। पॉलीटेक्निक प्रशासन भी ऐसे अराजक स्टूडेंट्स पर एक्शन लेने के मूड में है। इन छात्रों के डिसिप्लिन मा‌र्क्स काटे जाएंगे। बीते सेशन में क्ख् बवाली छात्रों के मा‌र्क्स काटे गए हैं।

गुरुदेव चौराहे पर किया था बवाल

गुरुदेव चौराहे पर स्वीट हाउस में लड़की से छींटाकशी के बाद हुए बवाल में पुलिस ने आरोपियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नवाबगंज एसओ ने शुक्रवार की दोपहर में पॉलीटेक्निक पहुंच कर प्रिंसिपल से हॉस्टल में रहने वाले छात्रों का पूरा ब्यौरा तलब कर लिया है। प्रिंसिपल ने ख्भ्0 छात्रों को डाटा फोटो के साथ पुलिस को उपलब्ध करा दिया है।

ख्0 बवालियों पर नजर

पॉलीटेक्निक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैंपस के बाहर या फिर अंदर जो भी बवाल होता है उसमें ज्यादातर बोस हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स शामिल होते हैं। बोस हॉस्टल में क्म्0 फ‌र्स्ट इयर के छात्र रहते हैं। इन्हीं में ख्0 बवाली स्टूडेंट्स चिन्हित किए गए हैं। इन उपद्रवी छात्रों पर प्रशासन बारीकी से नजर रखे हुए है। अगर साक्ष्य मिल गया तो इनका नपना तय है।

सुबूत मिले तो नपना तय

गवर्नमेंट पॉलीटेक्निक प्रिंसिपल एफआर खान ने बताया कि लास्ट इयर के एग्जाम में अनुशासन तोड़ने वाले क्ख् छात्रों के डिसिप्लिन नंबर काट दिए गए थे। इस बार भी जो स्टूडेंट्स बवाल कर रहे हैं और उसका प्रमाण मिल जाएगा तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। यही नहीं डिसिप्लिन मा‌र्क्स से भी इन स्टूडेंट्स को हाथ धोना पड़ेगा। तीन साल में डिसिप्लिन के म्0 मा‌र्क्स होते हैं। एक साल में ख्0 नंबर डिसिप्लिन के दिए जाते हैं।

प्रशासन ने पेनाल्टी माफ कराई थी

करीब दो महीने पहले पॉलीटेक्निक कैंपस की स्ट्रीट लाइटें और सीसीटीवी कैमरे गैंग्स ऑफ पॉलीटेक्निक के सरगना ने जूनियर छात्रों के साथ मिलकर तोड़ डाले थे। कैंपस में रात में जबरदस्त पथराव किया था। इस घटना में पॉलीटेक्निक प्रशासन ने बोस हास्टल में रहने वाले सभी क्म्0 स्टूडेंट्स पर सामूहिक क्00 रुपए पेनाल्टी लगा दी थी। जिसके विरोध में स्टूडेंट्स धरने पर बैठ गए थे। सीओ और इंस्पेक्टर ने प्रिंसिपल से पेनाल्टी माफ करने की गुजारिश की थी जिसे प्रिंसिपल ने मान लिया था।