- पनकी के रतनपुर में रहने वाला मासूम पांच दिन से लापता था

-गड्ढे में मिला शव, परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया, पुलिस हादसा मान रही

KANPUR :

पनकी में पांच दिन से लापता मासूम की हत्या कर दी गई। उसका शव घर के पास पानी से भरे गढ्डे में पड़ा मिला। परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस अफसर इसे हादसा मानकर बला टालने में जुट गए हैं।

काम की तलाश में

रतनपुर में काशीराम आवास योजना कैम्पस में रहने वाला बृज किशोर मजदूरी करता है। वो मूलरूप से शाहजहांपुर का निवासी है। वो काम की तलाश में परिवार समेत यहां आकर रह रहा था। उसके परिवार में पत्नी रीमा देवी, दो बेटे गुरु वचन, गुरु चरन (5) और बेटी गुरु माला थी। जिसमें गुरु चरन सबसे छोटा था। वो 18 नवंबर को घर के बाहर खेल रहा था। इसके बाद से वो लापता हो गया। परिजनों ने उसको आसपास ढूंढा, लेकिन कुछ पता न चलने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। परिजन पुलिस के साथ बच्चे की तलाश में कर रहे थे कि बुधवार को उनको घर के पास पानी से भरे गढ्डे में किसी बच्चे का शव मिलने की जानकारी हुई तो वो भागकर मौके पर पहुंच गए। वहां पर बेटे का शव देख उनके होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। पुलिस इसे हादसा मान रही है, लेकिन परिजन हत्या का आरोप लगा रहे है। एसओ आशीष मिश्रा का कहना है कि उनको अभी किसी ने तहरीर नहीं दी है। अगर परिजन तहरीर देते हैं तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

परिस्थितियों से भी हत्या का इशारा

गुरु चरन का शव जिस गढ्डे में मिला है। उसमें करीब तीन फिट पानी भरा था। इससे परिजनों को इतने कम पानी में गुरु चरन के डूबने का विश्वास नहीं हो रहा है। गुरु चरन का जब शव निकाला गया था तो उसकी नाक से खून निकल रहा था। जो उसकी हत्या किए जाने की ओर इशारा कर रहा है।

तो पानी में डुबा कर हत्या की गई

करीब तीन फिट पानी में मासूम के डूबने की बात किसी के गले नहीं उतर रही है। परिस्थिति से प्रतीत होता है कि मासूम की डूबने से नहीं, उसका मुंह पानी में डुबाकर हत्या की गई है।

ठेकेदार से विवाद चल रहा था

सोर्सेज के अनुसार बृज मोहन का पैसे को लेकर ठेकेदार से विवाद चल रहा था। इसलिए उसको ठेकेदार पर शक तो जरूर है, लेकिन उसने आरोप नहीं लगाया है। उसका कहना है कि उसके बेटे की हत्या हुई, लेकिन किसने की है, यह उसे नहीं मालूम।