- सुसाइड नोट के आधार पर आरोपी बना की गई है गिरफ्तारी

- छात्र की महिला दोस्त समेत दो को हिरासत में लेकर हो रही पूछताछ

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : पनकी में बीटेक स्टूडेंट सत्यम अवस्थी के सुसाइड केस में पुलिस ने उसके दो दोस्तों को थर्सडे को अरेस्ट कर लिया। सुसाइड नोट में इन दोनों का नाम शामिल है। पुलिस सत्यम की महिला मित्र समेत दो से पूछताछ कर उनकी भूमिका तलाश रही है। हालांकि पुलिस को अभी इन चारों में से किसी के भी खिलाफ आरोपों के संबंध में इविडेंस नहीं मिले हैं।

सुसाइड नोट को बनाया आधार

पनकी गंगागंज निवासी सत्यम अवस्थी ने मंडे को फांसी लगा कर सुसाइड कर लिया था। फेसबुक पर सत्यम ने सुसाइड नोट लिखा था और दो पन्ने का लेटर घटना स्थल से भी बरामद हुआ था। जिसमें उसने लिखा था कि नितिन मिश्रा, शुभम कुशवाहा, आकाश तिवारी व एक महिला मित्र ने उसको ब्लैकमेल कर दो लाख रुपए से ज्यादा ले लिए। अब 5 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं, इसलिए वो खुदकुशी कर रहा है। पुलिस ने इन चारों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। एसपी पश्चिम डॉ। अनिल कुमार ने बताया कि थर्सडे को नितिन मिश्रा व आकाश तिवारी की अरेस्टिंग की गई है, अन्य दोनों से पूछताछ जारी है।

पुलिस की जांच उलझ गई

सत्यम के सुसाइड नोट हनीट्रैप की तरफ इशारा कर रहा है। उसके परिजनों का भी यही कहना था कि आरोपियों ने उसकी अश्लील फोटो आदि खींच ली थी। इसी को लेकर वो ब्लैकमेल कर रहे थे। परेशान होकर सत्यम ने जान दे दी। एसपी के मुताबिक फिलहाल अभी तक की जांच में इन आरोपों से संबंधित इविडेंस नहीं मिले हैं। जांच जारी है। एक और अहम बात सामने आई है कि मृतक ने नाना के खाते से पैसे निकाल आरोपियों को दिए थे लेकिन जांच में पता चला कि रकम नाना की जानकारी में ही निकाली गई। इसलिए पुलिस की जांच उलझ गई है।