- कैबिनेट मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने शहर में ताबड़तोड़ रैलियां कर विपक्ष पर बोला हमला

- कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सीएम अखिलेश को घेरा, राहुल पर किए कड़े प्रहार

KANPUR: पोलिंग में महज तीन दिन बाकी रह जाने पर शहर में स्टार प्रचारकों की लाइन लग गई है। बुधवार को केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शहर में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में ताबड़तोड़ चार रैलियां कीं। उन्होंने सीएम अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा, प्रदेश में बेटियां अपमान का घूंट पी रही हैं, गुण्डे व्यापारियों से यह कह कर वसूली कर रहे हैं कि हम 'भइया जी' के चेले हैं। सपा सरकार में बिना लक्ष्मी के दर्शन कराए किसी को सरकारी नौकरी नहीं मिली। गुण्डों पर कार्रवाई करने में प्रशासन भी डरता है। अब गुंडाराज का अंत समय आ गया है।

सत्ता पाने के लिए एक साथ

शहर में महाराजपुर, किदवईनगर, गोविन्दनगर, सीसामऊ और आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा कर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन और मायावती पर सीधा हमला बोला। कहा कि अभी कुछ दिनों पहले तक कांग्रेस और सपार्टी के बीच टकराव चल रहा था। कांग्रेस 27 साल यूपी बेहाल के नारे के साथ यात्रा लेकर निकली थी। अब सत्ता पाने के लिए एक साथ गले में हाथ डालकर चल रहे हैं। कभी कांग्रेस ने मुलायम सिंह पर लाठियां चलवाईं थी लेकिन बेटे ने दुश्मन को गले लगा लिया है।

गांधी परिवार ने अमेठी में जमीन हड़पी

बीएनएसडी शिक्षा निकेतन में भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं की सभा में सीधा आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने अमेठी के किसानों की जमीन हड़प ली है। स्थानीय प्रशासन ने कार्रवाई इसलिए नहीं की कि लखनऊ से फोन आ गया था। महाराजपुर की जनसभा में बोलीं कि एक सपा नेता ने बलात्कार के बाद महिला की हत्या कर दी, लेकिन सरकार ने उसे क्लीन चिट दे दी। यह है उत्तम प्रदेश

सपा-कांग्रेस ने सत्ता पाने का कुचक्र रचा

नयागंज चौराहे पर उपस्थित हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस बहुत डरी हुई है, इसीलिए गठबंधन कर सत्ता पाने का कुचक्र रचा है। उन्होंने कहा, यूपी सरकार ने एक सर्वे कराया था जिसके मुताबिक, 30 लाख लोगों को घर की जरूरत है, लेकिन जब केन्द्र को रिपोर्ट भेजी तो मात्र 20 हजार लोग ही दिखाए। यह गरीब जनता के साथ धोखाधड़ी की एक बानगी है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान कि भाजपा का साथ लेकर सरकार नहीं बनाएंगे, पर कहा, टीवी चैनलों में सुर्खियां बनने के लिए वह इस तरह की बयानबाजी करती हैं।

(बॉक्स बनाएं)

मॉडल एक्ट का पालन नहीं

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने जनसभा के दौरान बताया कि सातों दिन स्वेच्छा से अपनी दुकानें खोलने के लिए मॉडल एक्ट बनाकर प्रदेश सरकार के पास भेजा था। इस मॉडल एक्ट का इम्प्लीमेंट नहीं किया गया। इसकी वजह से जो दुकान रविवार को खुली होती हैं उसका चालान कर दिया जाता है।

------

स्मृति ईरानी ने यह भी कहा

- भाजपा सरकार आने के 40 दिन के अंदर गुण्डे होंगे जेल में

- हर जिले में तीन महिला थाने होंगे, जहां महिलाओं की सुनवाई होगी

- कांग्रेस-सपा कार्यकर्ताओं को नहीं पसंद है एक-दूसरे का साथ

- उत्तर प्रदेश में पांच साल से सत्ता का खेल खेला जा रहा है

- कांग्रेस-सपा के बीच भी चल रही है वर्चस्व की लड़ाई

- सपा ने गरीबों के साथ धोखाधड़ी की, विकास का दावा फर्जी