- सेशन 2021-22 का एकेडमिक कैडलेंडर भी तैयार, उसके अनुसार ही स्टडी और एग्जाम होंगे

- अब यूपीटीटीआई प्रशासन का पूरा फोकस एग्जाम की तैयारी को लेकर क्लासेस लगाने पर

KANPUR: यूपीटीटीआई में अगले महीने यानि फरवरी से एग्जाम कराने की तैयारी हो रही है.जिससे अगला सेशन समय से शुरू हो सके। एग्जाम की डेट को लेकर वरिष्ठ प्रोफेसरों की मीटिंग हुई जिसमें फरवरी में एग्जाम कराने पर सहमति बनी। अब यूपीटीटीआई प्रशासन का पूरा फोकस एग्जाम की तैयारी को लेकर क्लासेस लगाने पर है। बीटेक फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए यह एग्जाम सर्वाधिक महत्वपूर्ण है। क्योंकि इसी दौरान उनका कैंपस प्लेसमेंट होता है। कई कंपनियों ने प्लेसमेंट को लेकर हामी भरी है। हालांकि इस बार कैंपस प्लेसमेंट का प्रॉसेस ऑनलाइन होगा।

कैलेंडर के मुताबिक

निदेशक प्रो। मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि सेशन ख्0ख्क्-ख्ख् का एकेडमिक कैडलेंडर बना लिया गया है। अब उसके अनुसार स्टडी और एग्जाम कार्यक्रम होंगे। इसकी शुरुआत ऑफलाइन व ऑनलाइन क्लासेस के साथ हो गई है। भ्0 परसेंट स्टूडेंट क्लासेस ऑनलाइन और भ्0 परसेंट ऑफलाइन कर रहे हैं।

रिसर्च व इनोवेश्ान पर जोर

यूपीटीटीआई में स्टूडेंट्स को रिसर्च और इनोवेशन का मंच देने के लिए इनोवेशन एंड इंक्यूबेशन सेंटर बनकर तैयार हो गया है। इसमें स्टूडेंट की सोच को उड़ान मिलेगी। इसमें ऐसी अत्याधुनिक मशीनें लगाई गई हैं जिन पर बीटेक टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी, टेक्सटाइल इंजीनिय¨रग व मैनमेड फाइबर टेक्नोलॉजी ब्रांच के स्टूडेंट्स अपनी नई-नई तकनीक के जरिए इससे संबंधित किसी भी प्रोडक्ट को विकसित कर सकते हैं।