-सीएसए में बीओजी की मीटिंग में बंद लिफाफे खोले गए, स्टूडेंट्स को 51 प्रोफेसर और 24 एसोसिएट प्रोफेसर मिले

KANPUR: चन्द्रशेखर आजाद एग्रीकल्चर एण्ड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कमेटी रूम में गुरुवार की दोपहर प्रमोशन के बंद लिफाफे खोलने के लिए कॉल की गई, लेकिन बीओजी की मीटिंग में एक राय नहीं बन पाई। पांच मेंबर्स पक्ष में और 5 विपक्ष में चले गए। ऐसी कंडीशन में वाइस चांसलर प्रो। एसएल गोस्वामी ने अपने वीटो पॉवर का यूज करके लिफाफा खोलने के पक्ष में अपना मत दे दिया है। बंद लिफाफों को खोला गया तो सीएसए को 51 प्रोफेसर्स का गिफ्ट मिल गया।

राजभवन ने रोका था

बीते दिसंबर माह में सीएसए के टीचर्स के प्रमोशन के लिए इंटरव्यू कराए गए थे। इस साक्षात्कार के लिफाफे खोलने की प्रक्रिया पर राजभवन ने रोक लगा दी थी, जिसमें एक पक्ष हाईकोर्ट चला गया था, जहां कोर्ट ने लिफाफे खोलने के लिए आदेश जारी कर दिया था। इसके विरोध में एक गुट विदाउट इंटरव्यू फेस किए प्रोफेसर बनाने के लिए सुप्रीम कोर्ट चला गया था। लेकिन कोर्ट ने उन्हें बैरंग वापस कर दिया।

लेटर भी जारी हो गए

यूनिवर्सिटी के सोर्सेज से मिली जानकारी के अनुसार बीओजी की मीटिंग का एक मात्र एजेंडा बंद लिफाफों को खोलना था। जिसको लेकर बीओजी बंट गई। ऐसी हालत में वीसी ने वीटो का इस्तेमाल करते हुए लिफाफा खोलने के पक्ष में अपना वोट दिया। लिफाफा खुलते ही सीएसए के स्टूडेंट्स को 51 प्रोफेसर्स व 24 एसोसिएट प्रोफेसर मिल गए। देर शाम तक वीसी ने बैठकर लेटर जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। ताकि अन्य कोई व्यवधान न आए।