- बेटे आकाश के साथ बिल्हौर तहसील में खंगाले दस्तावेज

- ईडी ने संपत्ति की डिटेल के साथ बयान देने के लिए बुलाया

KANPUR : एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे फ्राइडे को अपने बेटे आकाश और वकील के साथ बिल्हौर पहुंची। तहसील में उसने विकास दुबे से जुड़ी संपत्तियों को खंगाला और उनकी खतौनी भी निकलवाई। इसके पीछे कारण बताया गया कि ईडी ने विकास की संपत्ति के दस्तावेज के साथ बयान देने के लिए ऋचा को बुलाया है।

लगभग 30 बीघा जमीन

विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे अपने बेटे आकाश और लखनऊ के वकील ब्रहमेंद्र मौर्य के साथ बिल्हौर तहसील पहुंची। वहां उसने एसडीएम पीएन सिंह से मिल कर अपने पति विकास दुबे के नाम जमीनों के बारे में जानकारी ली। बिल्हौर तहसील के अंतर्गत विकास दुबे के नाम लगभग 30 बीघा जमीन होने की बात कही जा रही है। ऋचा ने जमीनों की खतौनी भी निकलवाई। ऋचा के अचानक बिल्हौर तहसील पहुंचने के पीछे बड़ा कारण ईडी की जांच मानी जा रही है। उसे विकास से जुड़ी संपत्तियों के दस्तावेज के साथ बयान देने के लिए दो बार बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंची थी।

खाद्य विभाग में दी अप्लीकेशन

ऋचा दुबे बिल्हौर तहसील के बाद बिल्हौर स्थित खाद्य विभाग के ऑफिस भी गईं। बता दें कि दो जुलाई को बिकरू कांड के बाद खाद्य विभाग ने सरकारी गेहूं मानते हुए कई बोरे सीज किए थे। विकास पत्नी का दावा है कि ये अनाज उनके पति का था। इसे सी¨लग से मुक्त करके उनके दे ि1दया जाए।

30 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई

बिकरू कांड के 30 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। एस पी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि 2 जुलाई की रात चौबेपुर के बिकरू गांव में विकास दुबे ने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी। जिसमें 8 पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। जबकि सात पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। इस मामले में चार्जशीट कोर्ट में दायर की गई है। पूरे मामले में 30 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।