18 वां दीक्षांत समारोह एकेटीयू का

11 बजे शुरू होगा दीक्षांत समारोह

63 वीं बैठक विद्या परिषद की आयोजित

- एकेटीयू के 18वें दीक्षांत समारोह में 55181 स्टूडेंट्स को दी जाएगी डिग्री

LUCKNOW: एकेटीयू का 18वां दीक्षांत समारोह शनिवार को सुबह 11 बजे से यूनिवर्सिटी के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में गवर्नर आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में होगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में पर्यावरणविद् पद्मश्री एवं पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित अनिल प्रकाश जोशी शामिल होंगे, जिन्हें इस दौरान डीएससी की मानद उपाधि दी जाएगी।

90 स्टूडेंट्स को पीएचडी की डिग्री

दीक्षांत में 90 स्टूडेंट्स को पीएचडी की डिग्री दी जाएगी। इसके अलावा 65 मेधावियों को गोल्ड, सिलवर और ब्रांज मेडल दिए जाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन की बीटेक स्टूडेंट श्रृष्टि सिंह को कुलाधिपति गोल्ड मेडल दिया जाएगा। वहीं ऋतु वर्मा को कमलरानी वरुण मेडल दिया जाएगा। दीक्षांत के दौरान कुल 55181 स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की जाएगी। वहीं नीरज सरन श्रीवास्तव को डिस्टेंग्विस एल्युमिनाई अवॉर्ड दिया जाएगा। नीरज टोरेंटो यूएसए में डीटीएल लैब्स के को-फाउंडर हैं। शुक्रवार को वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

बाक्स

विद्या परिषद की बैठक में संस्तुति

यूनिवर्सिटी की विद्या परिषद की 63वीं बैठक गुरुवार को वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में हुई, जिसमें दीक्षांत समारोह में 90 रिसर्च स्कॉलर्स को उपाधि दिए जाने की संस्तुति की गई। वहीं पर्यावरणविद् पद्मश्री एवं पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित अनिल प्रकाश जोशी को डीलिट की मानद उपाधि देने की भी संस्तुति की गई। बैठक के दौरान परीक्षा समिति की 68 वीं बैठक के कार्यवृत्त पर अनुमोदन प्रदान किया गया, साथ ही यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित लाइब्रेरी की सुविधा बाहर से आने वालों को भी देने का निर्णय लिया गया।