- आरोपी के घर, आर्य समाज मंदिर और गोरखपुर भी जाएगी टीम

- महिला की शिकायत पर गिरफ्तार आरोपी है जेल में

आगरा। पूर्व आईएएस अधिकारी की बेटी को मतांतरण के जाल में फंसाने वाले लखनऊ के आरिफ हाशमी के खिलाफ साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस टीम रविवार को लखनऊ के लिए रवाना हो गई। सोमवार को पुलिस टीम लखनऊ में आरोपी के घर और आर्य समाज मंदिर में जाएगी। इसके बाद आरोपी के गोरखपुर स्थित मकान पर भी जाएगी।

नाम बदलकर फंसाया मतांतरण के जाल में

पूर्व आईएएस अधिकारी की विधवा बेटी को लखनऊ के ताल कटोरा में राजाजी पुरम निवासी आरिफ हाशमी ने नाम बदलकर मतांतरण के जाल में फंसाया था। उसने वर्ष 2010 में लखनऊ के अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। वर्ष 2011 में महिला को अजमेर शरीफ ले जाकर उसका मतांतरण कराया, फिर निकाह कर लिया। आरिफ निरंतर उत्पीड़न कर रहा था। पीडि़ता ने तीन जुलाई को सदर थाने में आरोपी के खिलाफ विधि विरुद्ध मतांतरण प्रतिषेध अधिनियम, दुष्कर्म, धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मुकदमे में विवेचक ने एससी एसटी एक्ट की धारा और बढ़ा दी है।

इंस्पेक्टर सदर अजय कौशल ने बताया कि आरोपी के आर्य समाज मंदिर में शादी से संबंधित दस्तावेज प्राप्त करने के लिए पुलिस टीम लखनऊ भेजी गई है। सोमवार को टीम आर्य समाज मंदिर के साथ-साथ आरोपी के लखनऊ स्थित घर जाकर भी पड़ताल करेगी। इसके बाद टीम वहां से गोरखपुर जाएगी। वहां उसके परिवार के लोग रहते हैं।