- अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित के हजरतगंज कोतवाली में फिर दर्ज हुए बयान

- तांडव वेब सिरीज के विवाद सीन को लेकर 18 जनवरी को कोतवाली में दर्ज हुई थी रिपोर्ट

- एसआईटी के सामने करीब तीन घंटे दर्ज हुए बयान, कई सवालों के नहीं दे पाई जवाब

LUCKNOW:

तांडव वेब सिरीज के विवादित सीन को लेकर हजरतगंज कोतवाली में दर्ज मुकदमें में सोमवार को फिर अमेजन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित के बयान दर्ज हुए। एसआईटी ने अपर्णा पुरोहित से करीब तीन घंटे बंद कमरे में पूछताछ की। कई सवालों में अपर्णा चकरा गई और वह जवाब नहीं दे सकीं। करीब 70 से 80 सवार उनसे एसआईटी ने पूछे। इसके पहले 23 फरवरी को भी इस मामले में उनके बयान दर्ज हुए थे। साथ में उनके अधिवक्ता भी कोतवाली पहुंचे थे। अपर्णा से अभी और पूछताछ की जाएगी। उन्हें एसआईटी और अधिकारियों के समक्ष एक और बार बयान दर्ज कराने आना होगा।

हाईकोर्ट ने दिया था निर्देश

इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने मामले में अपर्णा पुरोहित को सोमवार को दोपहर करीब दो बजे हजरतगंज कोतवाली पहुंची और करीब पांच बजे उनसे विवादित कंटेंट के बारे में पूछताछ की गई। लखनऊ के अलावा नोएडा के रबूपुरा थाने में बसपा नेता की तरफ से मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं, जौनपुर में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया था।

पूरे देश में हुआ था विरोध

वेब सिरीज रिलीज होने के बाद कुछ विवादित सीन और कंटेंट को लेकर पूरे देश मे विरोध हुआ था। कई हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन जगह-जगह किया था। इसके बाद लखनऊ में बीती 18 जनवरी को वेब सिरीज के विवाद को लेकर हजरतगंज कोतवाली के अतिरिक्त इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर समाज में विद्वेष फैलाने, अशांति फैलाने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि मामले में अमेजन प्राइम की नेशनल हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सिरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। बीते दिनों विवेचक और पुलिस टीम मुंबई गई थी। वहां पर वेब सिरीज के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर समेत अन्य आरोपितों के बयान दर्ज किए थे।