- संक्रमित सब्जी विक्रेता के संपर्क में तीन लोगों के आने के बाद पुलिस प्रशासन ने लिया फैसला

- रिपोर्ट मिलने के बाद हॉटस्पॉट घोषित करने पर लिया जाएगा फैसला

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : लालबाग के कंधारी लेन में सब्जी विक्रेता के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कैसरबाग सब्जी मंडी को पुलिस ने सील कर दिया गया है। सब्जी विक्रेता के संपर्क में तीन लोगों के आने के बाद पुलिस व जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। सब्जी मंडी पूर्व में हॉटस्पॉट घोषित किए जा चुके नया गांव पश्चिम से सटी है। इसी इलाके में रहने वाले बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई थी। पुलिस ने इलाके में फोर्स बढ़ा दी है। लोगों को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए लगातार अवेयर किया जा रहा है।

जांच के लिये भेजे सैंपल

कैसरबाग सब्जी मंडी को अभी हॉटस्पॉट घोषित नहीं किया गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें इस पर मंथन कर रही हैं। हालांकि, बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने क्षेत्र में हर तरफ बैरिकेडिंग कर दी है। एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक इलाके में लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है, ताकि उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा सकें। आधिकारिक रूप से अभी तक इलाके को हॉटस्पॉट घोषित नहीं किया गया है।

दो अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग

गोमतीनगर विस्तार के खरगापुर में जिस मकान में संक्रमित मरीज रहता था, उसके आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है। संक्रमित के संपर्क में आए लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। वहीं, आलमबाग की पवनपुरी कॉलोनी में रहने वाले व्यक्ति में कोरोना का संक्रमण पाए जाने के बाद वहां भी बैरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस इलाके में गश्त कर रही है। मरीज के परिवारजन के सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है। खदरा में भी एहतियात के तौर पर कुछ इलाकों को सील किया गया है। संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों की रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।