वापस लौटा भाजपा का जांच दल, प्रदेश अध्यक्ष को दी रिपोर्ट

LUCKNOW: कैराना कांड को लेकर भाजपा का रुख हमलावर हो रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में शुक्रवार को पार्टी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाईक को कैराना कांड की रिपोर्ट सौंपेगा। कैराना गये भाजपा के सात सदस्यीय जांच दल ने गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंप दी। राज्यपाल से मिलने के बाद पार्टी कैराना से सांसद हुकुम सिंह की मौजूदगी में रिपोर्ट सार्वजनिक करेगी।

बसपा नहीं, सपा से है मुकाबला

गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में केशव मौर्य ने कहा कि भाजपा का मुकाबला बसपा से नहीं, सपा से है। वहीं कांग्रेस चुनावी समर में कहीं भी नहीं टिक रही। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा भू-माफिया को संरक्षण देती है। जितनी तेजी से सरकार ने एसएसपी गोरखपुर को हटाया, उतनी ही गति से अगर भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करती तो प्रदेश के हालात इतने खराब न होते। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 27 जून से दो जुलाई तक चार जगहों पर बूथ स्तरीय सम्मेलन करने जा रहे हैं जिसमें वे चार क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों से सीधे बात करेंगे। वहीं पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आगामी नौ व दस जुलाई को मुरादाबाद में आहूत की गयी है जिसमे प्रदेश कार्यसमिति के नये सदस्य हिस्सा लेंगे।

कई बसपा नेता भाजपा में

गुरुवार को केशव मौर्य की मौजूदगी में कई बसपा नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। महराजगंज की नौतनवा सीट से बसपा प्रत्याशी रह चुके सदामोहन उपाध्याय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुकेश कुमार उपाध्याय व रिषी त्रिपाठी ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थामा।