- पुलिस आयुक्त ने छावनी परिषद से मांगी सूची, तीन टीमें गठित

- अलग-अलग लोगों के नाम से खरीद रखी है करोड़ों की संपत्ति

LUCKNOW :

सीरियल किलर भाइयों सलीम, सोहराब व रुस्तम के खिलाफ लखनऊ पुलिस बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने सीरियल किलर भाइयों और उनके गुर्गों की अवैध संपत्तियों की सूची तैयार करवाई है। यही नहीं पुलिस की तीन टीमें भी गठित की गई हैं, जो पूरी कार्रवाई का खाका तैयार कर रही हैं। इन सभी की अवैध इमारतों पर पुलिस की मदद से संबंधित विभाग बुलडोजर चलाएगा।

माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी

इससे पहले बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी व अन्य माफिया के खिलाफ भी पुलिस-प्रशासन व लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से संयुक्त कार्यवाही शुरू की गई थी, जो अभी भी जारी है। इसी क्रम में लखनऊ पुलिस ने जेल में बंद सीरियल किलर भाइयों की अवैध संपत्तियों का ब्यौरा निकलवाया है। इनमें बूचर मोहाल स्थित मकान, सदर व पुराने लखनऊ की कुछ संपत्तियां हैं। अब तक की पड़ताल में आया है कि अधिकांश संपत्ति सीरियल किलर भाइयों ने अपने गुर्गों के नाम पर खरीदी थी। पुलिस अधिकांश गुर्गों को सलाखों के पीछे भेज चुकी है। जेल से तीनों भाई व्यापारियों से रंगदारी मांगते थे और उस रकम से अपने गुर्गों के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदते थे। खास बात यह है कि तीनों का मादक पदार्थों की तस्करी और सट्टेबाजी में भी खासा दखल था, जिसे पुलिस ने तोड़ा है।

इनकी कुंडली खंगाल रही पुलिस

सगे भाइयों के गुर्गे राज मंडल, शानू, शकील अहमद, सुब्बी, मेहंदी अब्बास, शहजादे, कालिया, अनवर, मोहम्मद ओवैश, अकरम, रेहान और मीसम समेत अन्य की कुंडली पुलिस खंगाल रही है। इनके नाम दर्ज संपत्तियों की भी जानकारी जुटाई गई है।

चुनाव लड़ने की कोशिश भी कर चुका है रुस्तम

वर्ष 2015 में रुस्तम छावनी परिषद का चुनाव लड़ने की तैयारी में था, लेकिन उसका नामांकन निरस्त हो गया था। रुस्तम की पत्नी रुखसार चुनाव लड़ी थी, जिसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं वार्ड छह से सलीम की पत्नी अंजुम आरा चुनाव जीतकर परिषद की उपाध्यक्ष बन गई।