- लूट की रकम में से 1.72 लाख रुपये बरामद

- गैंगलीडर ने गुपचुप ढंग से कोर्ट में किया सरेंडर

LUCKNOW : आलमबाग के दुर्गापुरी में सिगरेट कारोबारी मनोज भट्टाचार्य की हत्या व लूटपाट की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को अरेस्ट करते हुए उसके कब्जे से लूट की रकम में से 1.72 लाख रुपये, वारदात में इस्तेमाल तमंचा और बाइक बरामद की है। वारदात में शामिल आरोपी का भतीजा अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है वहीं, गैंग का सरगना पकड़े जाने के डर से पहले से दर्ज मामले में कोर्ट में सरेंडर कर जेल चला गया।

बदमाशों ने मारी थी गोली

30 जून को आलमबाग के दुर्गापुरी मेट्रो स्टेशन के करीब सिगरेट कारोबारी मनोज भट्टाचार्य की बाइकसवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी और उनसे 17.50 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे। बदमाशों ने फरार होने से पहले मनोज के साथ मौजूद उनके साथी दिल्ली निवासी आशुतोष बजाज को तमंचे की बट से वार कर घायल कर दिया था। इस मामले में पांच महीने से इंस्पेक्टर आलमबाग आनंद शाही और उनकी टीम बदमाशों की तलाश में जुटी हुई थी।

4 लोग थे शामिल

एसपी पूर्वी सुरेश रावत ने बताया कि गुरुवार को आलमबाग पुलिस ने मवइया स्थित तिवारी होटल के करीब से वारदात में शामिल बदमाश नाका निवासी राजकुमार कश्यप उर्फ राजू को अरेस्ट कर लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से लूटी गई रकम में से 1.72 लाख रुपये, वारदात में इस्तेमाल तमंचा व बाइक बरामद कर ली। पूछताछ के दौरान आरोपी राजू ने बताया कि इस वारदात में उसका भतीजा विशाल कश्यप, बीकेटी निवासी शैलेष और मुईन उर्फ जफर अल्वी भी शामिल थे। उसने बताया कि उसके गैंग का लीडर शैलेष है।

बॉक्स

गैंग लीडर ने गुपचुप ढंग से किया सरेंडर

घटना को अंजाम देने वाले गैंग के लीडर शैलेष ने साथी मुईनू के साथ मिलकर बीती सात दिसंबर को बाजारखाला इलाके में गुटखा कारोबारी के कैशियर राजीव मिश्र को गोली मारकर 12 लाख रुपये लूट लिये थे। मामले में बाजारखाला पुलिस ने 13 दिसंबर को मुईनू को अरेस्ट कर लिया था। पूछताछ के दौरान मुईनू ने ही मनोज भट्टाचार्य हत्याकांड व लूटपाट की वारदात को अपने साथियों शैलेष, राजकुमार व विशाल के साथ अंजाम देना कुबूल किया था। इसी के बाद एसएसपी ने शैलेष पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। बाजारखाला और आलमबाग पुलिस उसकी तलाश कर रही थीं, इसी बीच शैलेष ने गुपचुप ढंग से बीती 24 दिसंबर को वर्ष 2003 में बीकेटी में दर्ज मामले में कोर्ट में सरेंडर कर दिया। एसपी रावत ने बताया कि आरोपी शैलेष को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।