-गोरखपुर को 153 सड़कों की दी सौगात

-लखनऊ से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए किया शिलान्यास

GORAKHPUR: गोरखपुराइट्स के लिए गुरुवार का दिन यादगार बन गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों को विकास का तोहफा देकर गोरखपुराइट्स की झोली खुशियों से भर दी। सीएम ने गोरखपुर को 153 और सहजनवां के नागरिकों को 12 सड़कों की सौगात दी। उन्होंने लखनऊ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इन सड़कों का शिलान्यास भी किया। साथ ही भालोटिया मार्केट में 55 लाख की लागत से बनी सड़क का लोकार्पण भी मुख्यमंत्री ने किया। इस कार्यक्रम को भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक बना दिया। शहर के विभिन्न स्थानों आम जनता व भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जश्न मनाया गया।

55 जगहों पर दिखा सीधा प्रसारण

यह पहला मौका है, जब मुख्यमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम का प्रसारण शहर के अलावा 55 स्थानों पर किया गया। इसके लिए एलईडी स्क्रीन लगाई थी और हाई स्पीड इंटरनेट की व्यवस्था की गई थी। वहीं शहर के विभिन्न स्थानों पर ढोल के साथ जुलूस ि1नकाला गया।

अयोध्या के कलाकारों ने बांधी समां

अयोध्या से आए करीब 25 कलाकारों ने अपने नृत्य व वेशभूषा से लोगों का मन मोह लिया। लोगों ने उनके साथ सेल्फी खींची और मोबाइल में तस्वीरें व वीडियो भी बनाया। सांसद जैसे ही वहां पहुंचे अलग-अलग वेशभूषा में मौजूद कलाकारों ने कतार में खड़े होकर उनका स्वागत किया। सदर सांसद ने भी उनका हौसला बढ़ाया। अयोध्या से आए फरूआही की अहिरउवा लोक नृत्य करने वाले 12 कलाकारों ने अपने नृत्य से मन मोहा तो वहीं बादल सांवरिया के नेतृत्व में आए 13 कलाकारों ने राम, लक्ष्मण, सीता, पंचमुखी हनुमान, शिव, पार्वती, मोर आदि की वेशभूषा धारण की।

सांसद विधायक की मौजूदगी में शिलान्यास

सांसद, विधायक, पार्षद के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों व क्षेत्र के सम्मानित नागरिकों को भी शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया गया था। हर विकास कार्य के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए दो-दो स्थानीय नागरिकों को नामित किया गया था। बता दें कि इन विकास परियोजनाओं की लागत 101 करोड़ रुपए है। ज्यादातर काम सड़क व नाली से संबंधित हैं। 153 विकास कार्य नगर निगम क्षेत्र के हैं। नगर निगम, नगर पंचायत सहजनवां व आरईएस से संबंधित विकास कार्यो के शिलान्यास कार्यक्रम को राज्य सरकार यादगार बना रही है।

सहजनवां में भी होंगे काम

शहरी और ग्रामीण क्षेत्र की ज्यादातर विकास परियोजनाओं में सीसी, इंटरलॉकिंग सड़कों का निर्माण होना है। शहरी क्षेत्र में 153 सड़कें बनाई जानी हैं। सहजनवां नगर पंचायत में सड़क, नाली से संबंधित 12 कार्य होने हैं।