- ऊर्जा मंत्री ने किया सुभाष पार्क उपकेंद्र का औचक निरीक्षण

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बुधवार को सुभाष पार्क उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया कि उपकेंद्र के करामत फीडर जो कि एक हाई लॉसेस फीडर है, उसमें एटीसी लॉस इस माह के अंत तक 10 प्रतिशत से कम किया जाए।

स्थिति देख हुए नाराज

उपकेंद्र पर डाटा अपडेट ना होने पर अवर अभियंता एवं उपखंड अधिकारी से ऊर्जा मंत्री नाराज हुए। उपकेंद्र में बिलिंग काउंटर पर उन्हें गंदगी मिली। अवर अभियंता के कमरे में चीजें अस्त व्यस्त थीं और कंट्रोल रूम में बिजली बॉक्स खुले हुए थे। उन्होंने स्थिति में सुधार लाने के निर्देश दिए।

अधिशासी अभियंता निरीक्षण नहीं करते

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अधिशासी अभियंता महानगर द्वारा उपकेंद्र का नियमित निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण नहीं किया जाता है। उपकेंद्र के रजिस्टर में एंट्री भी पूरी नहीं थी। सब स्टेशन डैशबोर्ड में बहुत फील्ड खाली पड़े थे। लोड बैलेंसिंग की सूचना नहीं भरी गई थी। डैशबोर्ड में यह अंकित नहीं किया गया था कि कितने परिवर्तकों की लोड बैलेंसिंग की गई है।

कमरे में रखे मिले पुराने मीटर

अवर अभियंता के कमरे में उतरे हुए पुराने मीटर रखे हुए थे, जिन्हें स्टोर में जमा करने के निर्देश दिए गए। ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक मध्यांचल डिस्कॉम सूर्यपाल गंगवार को यह निर्देश दिए गए कि मीटर बदलने के बाद शीघ्र ही उन्हें स्टोर में पहुंचाने हेतु व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।