- 2018 में भारत आई थी युवती, दिल्ली व सूरत से लखनऊ आई थी जॉब के लिए

- 2019 से अगस्त 2020 में चिनहट में आरोपी के साथ लीव इन में रह रही थी

- लॉकडाउन में काम छूटने पर नागपुर चली गई

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : नेपाल से इंडिया जॉब के लिए आई एक युवती को दुबई रिटर्न दोस्त ने पहले धोखे से अपने जाल में फंसाया और फिर उसकी अश्लील वीडियो बना ली। युवती का आरोप है कि आरोपी ने एक होटल में नशीला पदार्थ पिलाकर उसका रेप किया। लॉकडाउन में जॉब चली जाने पर युवती नागपुर में रहने वाले अपने दोस्त के पास चली गई। इससे नाराज होकर आरोपी युवक ने उसका अश्लील वीडियो फेसबुक पर वायरल कर दिया। युवती ने मामले में आरोपी के खिलाफ नागपुर में केस दर्ज कराया था। नागापुर पुलिस ने जीरो क्राइम पर केस दर्ज कर चिनहट ट्रांसफर कर दिया। मंगलवार को चिनहट पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

दोस्तों ने दिया धोखा, जॉब के नाम पर रेप

डीसीपी पूर्वी चारू निगम के अनुसार पीडि़त युवती ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वह नौकरी के सिलसिले में 2018 में नेपाल से भारत आई थी। इस साल मार्च से वह लखनऊ में अपनी एक दोस्त सूफी के फैजाबाद रोड स्थित मकान में किराए पर रहती थी। सूफी ने पीडि़ता का परिचय अपने एक दोस्त प्रवीण यादव से कराया था। प्रवीण लखनऊ का रहने वाला है और दुबई में एक कंपनी में इंजीनियर था। पीडि़ता ने आरोप लगाया कि उसकी दोस्त सूफी ने उससे डेढ़ लाख रुपये लिए थे, जब उसने इस साल सितंबर में रुपये वापस मांगे तो वह धमकाने लगी। इस पर उसने प्रवीण से मदद मांगी। प्रवीण ने उसे धोखा दिया और एक होटल में नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ रेप किया। इस दौरान उसने वीडियो बना लिया और उसे वायरल करने की धमकी देने लगा। इस डर से पीडि़ता नागपुर अपने दोस्त के घर पहुंच गई।

एफबी पर वायरल की अश्लील वीडियो

नेपाली युवती के नागपुर जाने के बाद प्रवीण उसे लगातार परेशान करता रहा। उसने उसके फेसबुक आईडी को हैक किया और उसी की आईडी पर अश्लील वीडियो वायरल कर दिया, जिससे वह परेशान हो गई। आखिर में उसने नागपुर पुलिस को बताया कि आरोपी प्रवीण ने उसे बहुत धमकाया था।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

इंस्पेक्टर चिनहट धनंजय पांडेय के मुताबिक नागपुर से पुलिस टीम पीडि़ता को लेकर आई है। वहां के डीएसपी ने डीसीपी चारू निगम के लिए पत्र लिखा है, जिसके बाद मंगलवार सुबह आरोपी प्रवीण व पीडि़ता की दोस्त सूफी को अरेस्ट कर लिया।