LUCKNOW: समाज के बेसहारा लोगों और बुजुगरें की मदद के लिए हेल्पएज इंडिया की ओर से आइडिया जनरेशन टॉस्क यजना का आयोजन इंडियन इंस्टि्यूट ऑफ मैनेजमेंट आईआईएम के मेनेफेस्ट वर्चस्व के तीसरे दिन आयोजित कार्यक्रम में किया गया। जिसमें शामिल टीम मेंबर्स ने डोनेशन जुटाने के लिए कई तरह के प्लानिंग और ब्रांडिंग के तरीकों का आजमाया और जिसमें प्रतिभागी टीम ने यजना के तहत पहले नम्बर की कुर्सी पर कब्जा किया। इस आयोजन के पहले आइडिया में टीम के देवश्मिता दास और नुपुर साहू ने ई-कॉमर्स से फंडिंग का मॉडल दिखाया। जिसमें रिटेल कंपनियों को होने वाले ट्रांजैक्शन का एक हिस्सा एनजीओ के सहारे बुजुगरें की मदद के प्लान में खर्च हुआ। वहीं दूसरे आइडिया में एफएमसीजी कंपनियों के उत्पादों की खरीद पर कुछ फीसदी हिस्सा सीधे एनजीओ को देने की बात शामिल थी। तीसरे आइडिया में बुजुगरें की प्रॉब्लम पर डॉक्यूमेंट्री और टेलीविजन शो के माध्यम से फंड जुटाने की बात शामिल थी। टीम के सदस्यों ने इस पर केस स्टडीज और कुछ लाइव प्रोजेक्ट्स पर अपनी बात भी रखी। इन आइडिया के साथ टीम फ्रेंड यजना में पहले स्थान पर काबिज हुई। वहीं मुंबई के वेलिग्टन इंस्टीट्यूट के ऋषभ और आरुषि के मॉर्केटिंग के जरिए फंड जुटाने के प्रोजेक्ट को दूसरे स्थान पर रखा गया।

आदित्य बने दि नेक्स्ट सीईओ

दि नेक्स्ट सीईओ में ऑन कैंपस राउंड के तीसरे दिन प्रतिभागी टीमो को ई- कॉमर्स पर अपना वेंचर शुरू करना था। इस राउंड में निर्णायकों को आईआईआईएम रोहतक के आदित्य का प्रोजेक्ट सबसे बेहतर चुना गया। आदित्य ने ई-कॉमर्स में सर्विस सेक्टर की फर्म बनाई थी। प्रोजेक्ट में बहुत ही कम प्रयास से कंपनी की मार्केटिंग और फंड जुटाने में बहुत ही कम मेहनत करने की बात बताई गई थी। आदित्य के इस बेहतर प्रोजेक्ट को देखते हुए ही उन्हें दि नेक्स्ट सीईओ के लिए चुना गया।

आखिरी दिन भी रही कल्चरल इवेंट्स की धूम

मेनफेस्ट वर्चस्व के तीसरे और अंतिम दिन भी कई तरह के रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने वहां पर मौजूद लोगों को अपनी ओर आर्कषित किया। जिसमें सालसा वर्कशॉप, स्ट्रीट डांस, प्रेरणा, इंफॉर्मल, डांस वर्कशाप, क्वीज प्रतियोगिता, यंग लीडर प्रोग्राम, फन स्पीक, एडवर्टाइजिंग वर्कशॉप और कला का प्रदर्शन किया।