- प्रीती नगर एरिया में खाली प्लॉट की समस्या अधिक

- खाली प्लॉट में लगे कूड़े के ढेरों से जनता परेशान

LUCKNOW

घनी आबादी वाले प्रीती नगर एरिया में खाली प्लॉट की समस्या अधिक है। आलम यह है कि ज्यादातर खाली प्लॉट कूड़े के ढेरों में तब्दील हो चुके हैं, जिससे जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की ओर से कई बार समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

कई खाली प्लॉट

प्रीती नगर में कई मोहल्लों में खाली प्लॉट की वजह से स्थानीय लोगों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। आलम यह है कि इनमें लगे कूड़े के ढेरों से उठती दुर्गध से लोगों को घरों के अंदर रहना तक मुश्किल हो गया है।

बारिश में स्थिति और भयावह

बारिश होने पर तो स्थिति और भी ज्यादा भयावह हो जाती है। खाली प्लॉट में पानी भर जाता है और कई बार कूड़ा पानी के साथ रोड तक आ जाता है। जिससे पैदल चलना तक मुश्किल हो जाता है।

आवारा जानवरों का डेरा

खाली प्लॉट में कूड़े के ढेर होने से आवारा जानवरों का डेरा रहता है। स्थानीय लोगों की माने तो ये जानवर कई बार हमला तक कर देते हैं, जिससे घर से बाहर निकलने में भी डर लगता है।

फैल सकती हैं बीमारियां

खाली प्लॉट में कूड़े के ढेर लगे होने से इलाके में संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो मच्छरों की वजह से स्थिति बेहद खराब हो चुकी है। मच्छरों के हमले के डर से शाम होते ही घर के खिड़की दरवाजे बंद करने पड़ते हैं।

छलका दर्द

खाली प्लॉट की समस्या दूर की जानी चाहिए, जिससे हर किसी को राहत मिल सके।

जयश्री सिंह

खाली प्लॉट की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए।

प्रशांत

खाली प्लॉट में कूड़े के ढेर हैं, जिससे संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का डर है।

शशांक